Subscribe Now!

राजोआणा का अल्टीमेटम, राष्ट्रपति को दी अपील पर जल्द हो फैसला नहीं तो ...

  • राजोआणा का अल्टीमेटम, राष्ट्रपति को दी अपील पर जल्द हो फैसला नहीं तो ...
You Are HerePunjab
Sunday, January 21, 2018-9:44 AM

पटियाला(बलजिन्द्र): पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के कत्ल के दोष में फांसी की सजा याफता बलवंत सिंह राजोआणा ने आज शिरोमणि कमेटी प्रधान को एक पत्र लिखकर अल्टीमेटम दिया है।

राजोआणा ने कहा कि अगर 28 मार्च तक शिरोमणि कमेटी उसकी फांसी संबंधी राष्ट्रपति को दी गई अपील का कोई फैसला नहीं करवाती तो 29 मार्च को वह इस केस को फिर से खालसा पंथ की कचहरी में लेकर जाएंगे और 28 मार्च के बाद किसी भी समय वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

यहां वर्णनीय है कि वर्ष 2012 में जब बलवंत सिंह राजोआणा को चंडीगढ़ की सैशन कोर्ट ने फांसी लगाने के वारंट जारी किए थे तो शिरोमणि कमेटी द्वारा देश के राष्ट्रपति को एक अपील दायर करके फांसी की सजा माफ करवाने की अपील की गई थी पर उस अपील पर आज तक कोई फैसला नहीं हुआ। उस अपील को लेकर खुद बलवंत सिंह राजोआणा ने भी देश के गृहमंत्री से लेकर समूची अथारिटियों को कई बार पत्र लिखे, पर आज तक उसका फैसला नहीं हुआ। 

इसी दौरान पिछले साल बलवंत सिंह राजोआणा ने केंद्रीय जेल पटियाला में भूख हड़ताल शुरू कर दी थी, जिसको खुलवाने के लिए उस समय के शिरोमणि कमेटी के प्रधान किरपाल सिंह बडूंगर मौके पर पहुंचे और उन्होंने इस मामले में कमेटी का गठन करके मामले की पैरवी करने का ऐलान किया था, पर एक साल से अधिक समय बीतने के बाद भी उस पर फिर कोई पैरवी नहीं हुई।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन