Subscribe Now!

1 साल से पैंशनरों की मांगों प्रति कैप्टन सरकार कर रही टालमटोल

  • 1 साल से पैंशनरों की मांगों प्रति कैप्टन सरकार कर रही टालमटोल
You Are HereLatest News
Saturday, January 13, 2018-10:37 AM

होशियारपुर(जैन): 5वें वेतन आयोग की त्रुटियां दूर किए जाने की मांग को लेकर पंजाब पैंशनर यूनियन द्वारा आज यहां प्रधान मोहन सिंह मरवाहा के नेतृत्व में रोष मुजाहिरा किया गया।

इस मौके वक्ताओं ने मांग रखी कि छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट को भी जल्द लागू किया जाए। इस मौके यूनियन के प्रदेश महासचिव कुलदीप सिंह ने कहा कि कैप्टन सरकार के गठन को 1 साल बीत जाने के पश्चात भी पैंशनरों की मांगों को लेकर टालमटोल की जा रही है।  22 महीनों के डी.ए. के बकाया का भुगतान भी नहीं हो रहा। डी.ए. की जनवरी 2017 से लेकर अब तक की 3 किस्तों की भी अदायगी नहीं की जा रही। उन्होंने मैडीकल भत्ता 2,500 रु पए किए जाने, 65 साल की उम्र होने पर 20 प्रतिशत तथा 80 साल की उम्र तक 100 प्रतिशत भत्ता दिए जाने की मांग की। 

सरकारी बसों में मिले मुफ्त सफर की सुविधा
अन्य वक्ताओं ने कहा कि पैंशनरों को सरकारी बसों में मुफ्त सफर की सुविधा प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि पैंशनरों का लाखों का बकाया, जी.पी. फंड व मैडीकल बिलों का तुरंत भुगतान हो। पैंशनरों ने मांग की है कि सरकार की आॢथक हालत ठीक करने के लिए प्राईवेट ट्रांसपोर्टरों के नाजायज ऑप्रेशन रोकने के लिए विजीलैंस विभाग को चैकिंग के अधिकार दिए जाएं। चुनाव से पहले किए गए सभी वायदे पूरे किए जाएं। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन