कैप्टन सरकार यदि सच में किसान समर्थक है तो किसानों के कर्जों को करे खत्म: लक्खोवाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Jan, 2018 12:20 PM

indian farmer union lakhowal

पंजाब के  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह किसानों के कर्जे माफी संबंधी गुमराह करना बंद करें। अगर कैप्टन की सरकार सच में ही किसान की समर्थक है तो समूह किसानों के सभी तरह के कर्जे माफ करे। ये विचार जिला फिरोजपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा जामुनी साहिब...

फिरोजपुर (कुमार): पंजाब के  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह किसानों के कर्जे माफी संबंधी गुमराह करना बंद करें। अगर कैप्टन की सरकार सच में ही किसान की समर्थक है तो समूह किसानों के सभी तरह के कर्जे माफ करे। ये विचार जिला फिरोजपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा जामुनी साहिब बजीदपुर में भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल की हुई जिला यूनिट की किसान पंचायत के समय एकत्रित हुए किसानों को संबोधित करते जत्थेबंदी के पंजाब के महासचिव हरिन्द्र सिंह लक्खोवाल और उप-प्रधान भूपिन्द्र सिंह महेशरी ने व्यक्त किए।

किसान पंचायत की अध्यक्षता जिला प्रधान अमरीक सिंह ममदोट की तरफ से की गई। बैठक में लक्खोवाल ने कहा कि पहले एक बार केन्द्र की मोदी सरकार ने भी किसानों के साथ धोखा करके सरकार बना ली थी और अब कैप्टन ने वही रास्ता अपना कर सत्ता तो हासिल कर ली है, परंतु किसानों का संवारा कुछ नहीं। उन्होंने किसानों को अपने हकों प्रति जागरूक करते हुए कहा कि 2018 का वर्ष कठिन समय है, आपने अपनी एकता के साथ सरकार की नाक में दमकर देना है। 12 मार्च 2018 तक सरकार को अल्टीमेटम दे दिया गया है कि मतदान से पहले किसानों के साथ किए वायदे पूरे करे, नहीं तो आने वाले मतदान में किसान आपका बोरिया-बिस्तर गोल कर देंगे, जिसकी शुरूआत 13 मार्च को समूह देश के किसानों की तरफ से दिल्ली का घेराव करके की जाएगी।

लक्खोवाल ने कहा कि पंजाब में जत्थेबंदी की तरफ से जन संपर्क  मुहिम शुरू की हुई है और हर गांव तक पहुंच करने के बाद हरजिले में एक किसान पंचायत करके किसानों को अगले संघर्ष संबंधी तैयार किया जा रहा है। इस मौके पर अमरीक सिंह जिला प्रधान फिरोजपुर, किरनपाल सिंह वित्त सचिव, जलौर सिंह उपप्रधान, शिवतार सिंह झाड़ीवाला, सतनाम सिंह हामद उपप्रधान, सर्बजीत सिंह उपप्रधान ममदोट, सिमरजीत सिंह उपप्रधान पंजाब, सूरत सिंह कादरवाला उपप्रधान, मेजर सिंह उपप्रधान जिला मोगा, हरभेज सिंह ब्लाक प्रधान, बलदेव सिंह ब्लाक प्रधान घल्लखुर्द, हरि सिंह ब्लाक प्रधान गुरुहरसहाय, मास्टर गुरबख्श सिंह फिरोजपुर शहर ब्लाक प्रधान, कुलदीप सिंह ममदोट किसान नेता, मेजर सिंह खजांची ममदोट आदि भी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!