मोगा-कोटकपूरा रोड पर भगवान आसरे खड़े हैं पिल्लर

  • मोगा-कोटकपूरा रोड पर भगवान आसरे खड़े हैं पिल्लर
You Are HereLatest News
Wednesday, November 29, 2017-11:48 AM

बाघापुराना (मनीष): बाघापुराना में मोगा-कोटकपूरा रोड के मेन हाईवे पर पावरकॉम कार्पोरेशन की ओर से बिजली मीटरों के बक्से जिन पिल्लरों पर लगाए गए हैं, की हालत इतनी ज्यादा खस्ता है कि भगवान आसरे खड़े ये पिल्लर हादसों को न्यौता दे रहे हैं। इस रोड पर लगे पिल्लरों की हालत इतनी ज्यादा दयनीय है कि यदि कोई वाहन इनके साथ टकरा जाता है तो कोई बड़ी दुर्घटना होने के साथ-साथ जानी तथा माली नुक्सान किसी का भी हो सकता है, लेकिन पावरकॉम के अधिकारी इससे अनजान हैं। वे किसी बड़ी दुर्घटना के इंतजार में हैं। उसके बाद शायद पावरकॉम के कुंभकर्णी नींद सोए अधिकारियों की आंख खुल जाए।

शहरवासियों गुरदित सिंह, प्रीत, रिंकू व सेठी का कहना है कि पावरकॉम कार्पोरेशन के कर्मचारियों ने अपनी सहूलियत के लिए तो इन बिजली के मीटरों वाले बाक्सों को तो मेन हाईवे के बाहर सड़क पर लगे पिल्लरों पर लगा दिया, लेकिन इस रोड पर दुकानदारों तथा शहरवासियों के  अलावा वाहन चालकों की जिंदगी प्रत्येक समय सहम के माहौल में से गुजरती है, क्योंकि ज्यादातर इस रोड पर बिजली मीटर के बक्से लगे पिल्लर भगवान के आसरे हैं, जिनकी तरफ पावरकॉम के अधिकारियों की आज तक नजर नहीं पड़ी। शहरवासियों का कहना है कि जब इस संबंधी पावरकॉम के अधिकारियों से बातचीत की जाती है तो वे स्टाफ की कमी का रोना रोकर पल्ला झाड़ देते हैं।

हाईवे रोड पर पड़े हाई वोल्टेज ट्रांसफार्मर शहरवासियों के लिए खतरा

जहां शहर के रोड पर लगे बिजली मीटर वाले बक्से शहरवासियों के लिए किसी भी समय नुक्सानदेह हो सकते हैं, वहीं इस रोड पर पड़े हाई वोल्टेज ट्रांसफार्मर भी शहरवासियों तथा वाहन चालकों के लिए खतरे से कम नहीं, क्योंकि शहर के मेन हाईवे की सड़क पर नीचे पड़े ट्रांसफार्मरों के आसपास पावरकॉम विभाग के अधिकारियों ने न कोई चारदीवारी तथा न ही कोई कंटीली तार लगाई गई।
शहरवासी दलजीत सिंह, प्रीत, रिंकू का कहना है कि कई आवारा व बेसहारा पशु इन ट्रांसफार्मरों के हाई वोल्टेज का शिकार हो चुके हैं, लेकिन फिर भी पावरकॉम कार्पोरेशन के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी तथा ड्यूटी प्रति अनजान हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!