सरकारी रुसवाई ने छीनी विश्व विजेता की जीत की चमक

Edited By Updated: 03 Jun, 2016 11:25 AM

won world cup victory of the governmental negligence shine

उसकी आंखो में जीत की चमक होनी चाहिए थी लेकिन विश्व विजेता बन कर घर पहुंचने पर उसके लबों पर...

जालंधर(भारती शर्मा): उसकी आंखो में जीत की चमक होनी चाहिए थी लेकिन विश्व विजेता बन कर घर पहुंचने पर उसके लबों पर शिकवे शिकायतें थी। बात हो रही है मूक बधिर महिला चेस खिलाडी मल्लिका हांडा की,जो महिलाओं की कैटेगरी में विश्व चैंपियनशिप जीतने केबाद शुक्रवार दोपहर जालंधर पहुंची। जालंधर पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर मल्लिका की होसला अफजाई के लिए न तो प्रशासन का कोई अधिकारी था और न ही खेल विभाग का। 

स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने की मदद :
मल्लिका हांडा के आर्मेनिया दौरे के लिए स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने काफी मदद की है लेकिन यह मदद उसकी लिए नाकाफी साबित हो रही है। मल्लिका शुक्रवार को रेल के जनरल डिब्बे में सफर कर के जालंधर पहुंची। 

जिस कैटेगरी में खेलना चाहती थी उसमें नाम ही नहीं :(इशारों में मल्लिका)

मैं जिस कैटेगरी में खेलना चाहती थी उस कैटेगरी में मेरा नाम भेजा नहीं गया। मुझे किसी और कैटेगरी में खेलना पड़ा। विश्व ब्लिटज डैफ कैटेगरी  विश्व में भी मेरा नाम नहीं था। वहां जाकर मैंने कोच से  जिद करके अपना नाम  विश्व ब्लिटज डैफ कैटेगरी में रजिस्टर्ड करवाया और रजत पदक जीता। मैं चाहती हूं कि सरकार कम से कम मुझे एक नौकरी दिलवा दे ताकि मेरा भविष्य सुरक्षित हो और मैं खेल पर पूरा ध्यान दे सकूं। 

मिलेगी सरकारी नौकरी :(सुरेश हांडा, मल्लिका के पिता )
हरियाणा सरकार के खेल विभाग ने मल्लिका को हरियाणा की तरफ से खेलने और और नौकरी देने का ऑफर दिया है लेकिन अभी फि़लहाल हम पंजाब सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। यदि मल्लिका को अब भी सरकारी मदद नहीं मिलती तो उसके लिए खुद के खर्चे पर भविष्य में अंर्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता खेलना मुश्किल होगा।

दो बार मिलने का प्रयास कर चुके हैं सीएम से: (अतुल हांडा, मल्लिका का भाई)
हम दो बार मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मिलने उनके आवास पर गए है लेकिन घंटों धूप में खड़ा रखने के बाद भी हमें सीएम साहिब से मिलने नहीं दिया गया । एशियन चैम्पियन बनने के बाद और अब वल्ड चैम्पियन बनने के बाद भी सरकार की ओर से कुछ भी नहीं किया गया है। 

सरकार करेगी मल्लिका की मदद(पवन कुमार टीनू मुख्य संसदीय सचिव खेल विभाग) 
मल्लिका के परिजन कुछ दिन पहले मेरे पास आए थे मैंने उन्हें जल्द ही उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल के साथ मुलाकात करवाने का आश्वासन दिया है। जल्द ही सरकार मल्लिका की मदद करेगी।

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!