विक्की गौंडर का करीबी कुख्यात गैंगस्टर गगन पंडित गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Feb, 2018 09:16 AM

gangster arrested

हत्या व डकैती जैसे संगीन आपराधिक मामलों में वांटेड कुख्यात गैंगस्टर गगन पंडित को जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने स्थानीय गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के समीप से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पंडित के कब्जे से एक देसी पिस्तौल बरामद की। लम्बे समय से...

अमृतसर(संजीव): हत्या व डकैती जैसे संगीन आपराधिक मामलों में वांटेड कुख्यात गैंगस्टर गगन पंडित को जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने स्थानीय गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के समीप से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पंडित के कब्जे से एक देसी पिस्तौल बरामद की। लम्बे समय से पंडित अमृतसर व तरनतारन पुलिस को करीब 18 आपराधिक मामलों में वांछित चल रहा था, जिसे गत देर रात्रि गिरफ्तार कर लिया गया।

हाल ही में 11 दिसम्बर को अमृतसर गेट-वे-आफ इंडिया स्थित एक रिजोर्ट में दो गुटों के बीच आमने- सामने हुई गोलीबारी में भी गगन पंडित शामिल था, जिसमें दोनों ओर से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पुलिस ने क्रॉस मामले में एक तरफ गगन पंडित पर केस दर्ज किया था। कुख्यात गैंगस्टर विक्की गौंडर के एनकाऊंटर उपरांत गगन पंडित ने फेसबुक पर पोस्ट अपलोड कर पुलिस पर खुद के एनकाऊंटर की शंका जताई थी, जिसमें उसने साफ लिखा था कि अब पुलिस उसे व उसके साथियों को भी मार सकती है। गगन पंडित पर केस दर्ज कर उसे माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

 क्या था मामला:
गांव खापडख़ेरी में चल रहे विवाह समारोह के दौरान आमने-सामने हुए 2 गैंगस्टरों मनप्रीत सिंह मंगा व हरविन्द्र सिंह कोंदी ने एक-दूसरे पर अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं जिस दौरान दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस फायरिंग के दौरान समारोह में शामिल 2 अन्य युवक घायल भी हुए थे जिनमें विवाह वाली लड़की का भाई गोपी भी शामिल था। मनप्रीत विवाह में अकेला ही शामिल हुआ था जबकि कोंदी पूरी तैयारी के साथ पहुंचा था। उसे पता चल चुका था कि मनप्रीत भी विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आ रहा है।

जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने मरने वाले दोनों कोंदी व मंगा के परिवार वालों की शिकायत पर क्रॉस मामले दर्ज कर लिए थे जिसमें एक तरफ गगन पंडित को भी मामले में नामजद किया गया था। गगन पंडित ने गिरफ्तारी से पहले जताई थी अपने एनकाऊंटर की आशंका: जिला अमृतसर देहाती की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गगन पंडित ने फेसबुक पर पोस्ट डाल लिखा था कि पुलिस राजनीतिक दबाव में आकर उनके साथियों को परेशान कर रही है। उन्हें पुलिस से डर है कि वह अब उनका एनकाऊंटर न कर दे। 

जयपाल की पोस्ट के बाद पुलिस हरकत में
 कुख्यात गैंगस्टर विक्की गौंडर के एनकाऊंटर उपरांत उसके साथी जयपाल भुल्लर ने गैंग की कमान संभाल ली थी, जब जयपाल ने फेसबुक पर गौंडर एनकाऊंटर का बदला लेने के लिए पुलिस को तैयार रहने की धमकी भरी पोस्ट डाली तो पंजाब पुलिस पूरी तरह से हरकत में आ गई। एक के बाद एक गैंगस्टर पुलिस के हत्थे चढऩे लगे। 2 दिन पूर्व तरनतारन पुलिस ने गौंडर के साथी अमृतपाल सिंह बाठ व लवप्रीत सिंह को नाभा जेल ब्रेककांड के उपरांत पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया। अब गौंडर का साथी गगन पंडित भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस की सक्रियता को देख गैंगस्टरों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो चुकी है, जो एक तरफ तो पुलिस के लिए अच्छा संकेत है, मगर दूसरी ओर आम लोगों के लिए खतरा भी बन सकती है। 

क्या कहना है  एस.एस.पी. का
एस.एस.पी. परमपाल सिंह का कहना है कि गैंगस्टर गगन पंडित को डबल मर्डर में गिरफ्तार किया गया है, जिस पर डेढ़ दर्जन के करीब आपराधिक मामले दर्ज हैैं। उसे माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर ले लिया गया है, जिससे गहनता के साथ पूछताछ की जा रही है। अमृतसर के आसपास सक्रिय गैंगस्टर गोपी घनश्यामपुरिया, सारज मिंटू, शुभम व गौंडर के कई अन्य साथी पुलिस के नियर टारगेट पर हैं, जिनकी जल्द गिरफ्तारी होने की संभावना है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!