National Highway पर हालात बने बेहद गंभीर, मौके पर भारी पुलिस तैनात, पढ़ें पूरा मामला

Edited By Vatika,Updated: 02 Nov, 2023 12:55 PM

situation on national highway is becoming very serious read full news

हालांकि रोचक पहलू यह है कि इसे लेकर आधिकारिक स्तर पर किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 1 पर स्थित एक मिल के बाहर  लगातार दूसरे दिन भारी हंगामा होने की सूचनाएं मिली है। जारी घटनाक्रम के कारण रेलवे फाटक पार के उक्त इलाके में हालात लगातार दूसरे दिन बेहद गंभीर बने रहे है। जानकारी अनुसार इलाके में पुलिस द्वारा हल्के बल का प्रयोग कर वहां पर रोष प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों को हटाया गया है। इस दौरान कुछ महिलाएं मामूली तौर पर घायल भी हुई हैं जिन्हें सिविल अस्पताल लाया गया है।

अदालत के जारी आदेशों की जिला प्रशासन व पुलिस ने की अनदेखी
प्रकरण संबंधी खुलासा हुआ है कि अदालत द्वारा संबंधित मिल के 300 मिटर के दायरे में किसी भी प्रकार का रोष धरना लगाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया हुआ है। बावजूद इसके अदालत के आदेशों की पूरी तरह से अनदेखी करते हुए फगवाड़ा में जिला कपूरथला पुलिस और प्रशासन द्वारा गत कई दिनों से इसी क्षेत्र में आंदोलन को जारी रहने पर जहां कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है वहीं इसी क्षेत्र में रोष धरना और प्रदर्शन होता रहा है जो की पूरी तरह से अदालत के आदेशों की अवहेलना रही बताई जा रही है?

सूत्रों के अनुसार मामला माननीय अदालत के ध्यानार्थ भी लाया जा रहा है। जानकारों की राय में उक्त मामले का माननीय अदालत द्वारा बेहद कड़ा संज्ञान लिया जा सकता है। यदि ऐसा हुआ तो जिला कपूरथला पुलिस और प्रशासन के कई बड़े सरकारी अधिकारियों के लिए इस संबंधी अपना बचाव करना बेहद कठिन हो सकता है। वहीं अब एक बड़े सरकारी अधिकारी ने कहा है कि मामला उनके ध्यान में है और वह तयशुदा कानून के तहत कड़ी कानूनी कार्रवाई को जल्द पूरा करने जा रहे है। हालांकि रोचक पहलू यह है कि इसे लेकर आधिकारिक स्तर पर किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

सरकारी अमला अभी नहीं समझ पा रहा हालात की गंभीरता
आज लगातार दूसरे दिन होते रहे भारी हंगामे को लेकर आम जनता का कहना है कि जिला कपूरथला प्रशासन और पुलिस अभी भी क्षेत्र में बने हुए बेहद गंभीर हालात को नहीं भांप पा रही है। लोगों ने रोष भरे लहजे में कहा कि आखिर पुलिस और प्रशासन कानून के अनुसार कार्य क्यों नहीं कर रहा है? आखिर किस कानून के तहत सरकारी सड़क को भरे दिन आम जनता के लिए बंद किया जा रहा है और ऐसी क्या मजबूरी है कि अब जिला कपूरथला पुलिस और प्रशासन माननीय अदालत के जारी आदेशों की भी पालना नहीं करवा पा रहा है। लोगों ने कहा कि माननीय अदालत के आदेश सर्वपरि हैं जिसकी पालना करवाना जिला कपूरथला प्रशासन और पुलिस का सबसे बड़ा दायित्व बनता है। लेकिन फगवाड़ा में जो कुछ हो रहा है वह ठीक इसके विपरीत रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!