फैक्टरी में माल लोड करते समय ट्रक से गिरा 19 वर्षीय मजदूर, मौत

Edited By Anjna,Updated: 24 Jan, 2019 11:32 AM

sangrur news

गांव उगोके रोड पर बनी फोम फैक्टरी में लगभग 3 महीने पहले आग लगने कारण बड़ा हादसा हो गया था, जिसमें 3 मजदूरों की मौत हो गई थी। फैक्टरी चालू हुए कुछ समय ही हुआ था कि आज फिर माल लोड करते समय ट्रक से गिरने कारण एक नौजवान मजदूर की मौत हो गई।

तपा मंडी (गर्ग): गांव उगोके रोड पर बनी फोम फैक्टरी में लगभग 3 महीने पहले आग लगने कारण बड़ा हादसा हो गया था, जिसमें 3 मजदूरों की मौत हो गई थी। फैक्टरी चालू हुए कुछ समय ही हुआ था कि आज फिर माल लोड करते समय ट्रक से गिरने कारण एक नौजवान मजदूर की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार लवप्रीत सिंह (19) पुत्र पर्सी सिंह निवासी राईआ जिला बठिंडा की फैक्टरी में ट्रक पर फोम लोड करते समय रस्से कस रहा था। वह अचानक हाथ फिसलने कारण नीचे गिर गया तथा मौके पर ही उसकी मौत हो गई।


फैक्टरी मजदूरों ने घटिया प्रबंधों को लेकर फैक्टरी के गेट समक्ष नारेबाजी की
फैक्टरी मजदूरों ने कहा कि फैक्टरी के घटिया प्रबंधों कारण पहला भी हादसा घटने से 3 नौजवानों की मौत हो गई थी। बातचीत दौरान मजदूरों ने बताया कि फैक्टरी मालिकों ने इस हादसे से कोई सबक नहीं लिया था जिसके चलते इस फैक्टरी ने आज एक और घर का चिराग बुझा दिया है। बातचीत दौरान फैक्टरी में काम करते मजदूरों गुरविंद्र सिंह,अवतार सिंह,धरमप्रीत सिंह आदि ने बताया कि उनसे 12 घंटे काम लिया जाता है। फैक्टरी में काम करते मजदूर गुरविंद्र सिंह का कहना है कि 20 फुट ऊंचे फोम से जब लवप्रीत सिंह गिरने लगा तो उसने उसे बचाने की बहुत कोशिश की परन्तु उसे बचाया नहीं जा सका। 

फैक्टरी अभी भी गैस सिलैंडरों का बड़े स्तर पर प्रयोग कर रही है, जब नौजवान मजदूर गिरा तो वही मोटरसाइकिल पर बिठा कर उसे प्राथमिक सहायता के लिए अस्पताल लेकर गया जबकि फैक्टरी के मालिक मजदूर को बचाने की बजाय गैस सिलैंडर के भरे ट्रकों को बाहर निकालते देखे गए।

उन्होंने फैक्टरी मालिकों खिलाफ रोष प्रकट करते मांग की कि मालिकों खिलाफ कार्रवाई करने के साथ-साथ मजदूर को मुआवजा दिया जाए। घटना का पता लगते ही इर्द-गिर्द के गांवों के लोग और अलग-अलग जत्थेबंदियों के नेता भी पहुंचने शुरू हो गए थे उन्होंने फैक्टरी मालिकों खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मौके पर पहुंचे थाना प्रमुख इंस्पैक्टर शमशेर सिंह का कहना है कि जब उनको इस घटना बारे पता लगा तो वे तुरंत पहुंच गए। मृतक के मां-बाप की तरफ से जो भी कार्रवाई करवाई जाएगी, की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!