Breaking: राधा स्वामी डेरा ब्यास के उत्तराधिकारी जसदीप सिंह गिल की बढ़ाई सुरक्षा, पढ़ें पूरी खबर

Edited By Kamini,Updated: 01 Oct, 2024 02:31 PM

radha soami dera beas new chief jasdeep singh gill gets vip security

डेरा राधा स्वामी ब्यास के मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों द्वारा पिछले दिनों अपने उत्तराधिकारी का चयन किया जा चुका है है। उन्होंने जसदीप सिंह गिल को अपना उत्तराधिकारी मनोनीत किया है, जिन्हें सतगुरु के रूप में नाम दान देने का अधिकार भी होगा।

पंजाब डेस्क : डेरा राधा स्वामी ब्यास के मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों द्वारा पिछले दिनों अपने उत्तराधिकारी का चयन किया जा चुका है है। उन्होंने जसदीप सिंह गिल को अपना उत्तराधिकारी मनोनीत किया है, जिन्हें सतगुरु के रूप में नाम दान देने का अधिकार भी होगा। इस बीच अहम खबर सामने आई है। डेरा ब्यास से उत्तराधिकारी को वीआईपी (VIP) सुरक्षा दी गई है। 

खूफिया रिपोर्ट के आधार पर ये सुरक्षा गृह मंत्रालय ने दी है। उत्तराधिकारी जसदीप सिंह गिल को CRPF के कमांडों सुरक्षा देंगे। बाया जार है कि जसदीप सिंह गिल को मिली Z श्रेणी की सिक्योरिटी मिली हैं। बता दें डेरा ब्यास में  लाखों की संख्यां में संगते पहुंचती हैं। हाल ही में डेरा राधा स्वामी ब्यास के मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों द्वारा जसदीप सिंह गिल को उत्तराधिकारी घोषित किया गया है, जिसके चलते उन्हें Z श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है। 

बता दें कि बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों, जो पिछले कुछ वर्षों से कैंसर और हृदय रोग जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, उन्होंने इस निर्णय की घोषणा की थी। इस महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में जानकारी देते हुए, सभी सेवादार इंचार्जों को एकऑफिशियल पत्र भी भेजा गया है। इस पत्र में कहा गया है कि बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने सुखदेव सिंह गिल के पुत्र जसदीप सिंह गिल को राधा स्वामी सत्संग ब्यास सोसाइटी का नया संरक्षक नियुक्त किया है। जसदीप सिंह गिल 2 सितंबर, 2024 से तत्काल प्रभाव से इस भूमिका को निभाएंगे और संगत का मार्गदर्शन करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!