Sidhu Moosewala हत्याकांड मामला, शूटर केशव ने 2 साल बाद किया बड़ा खुलासा

Edited By Kamini,Updated: 07 Feb, 2024 03:53 PM

moosewala s accused shooter keshav made a big revelation

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा होने की सूचना है।

पंजाब डेस्क : दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा होने की सूचना है। इस मामले में 2 साल बाद बड़ा खुलासा करते हुए शूटर केशव ने बताया कि पुलिस कर्मी बनकर मूसेवाला को मारने की योजना थी, 2 महिलाएं न मिलने के कारण इसे गैंगस्टरों ने मौके पर बदल दिया।

मिली जानकारी के अनुसार हत्याकांड में शामिल शूटर केशव निवासी आवा बस्ती बठिंडा ने पुलिस पूछताछ में खुलासा कि हत्याकांड में शामिल दीपक मुंडी व प्रियवर्त सहित अन्य सभी ने मूसेवाला पर फायरिंग करने से पहले डबवाली गांव खेड़ा के खेतों में सुनसान जगह पर AK-47 व बाकी की पिस्टलें चलाकर चेक की थी और गैंगस्टरों प्रियवर्त फौजी व दीपक मुंडी ने ग्रेनेड लॉन्चर भी चलाया, जिसमें वह सफल न हुए। इसके बाद उन्होंमे इसे पैक करके रख दिया था। 

शूटर केशव ने आगे बताया कि मूसेवाला के पास भारी सुरक्षा फोर्स तैनात रहने के चलते गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सभी गैंगस्टरों को भारी संख्या में हथियार मुहैया करवाए थे। इस दौरान योजना बनी थी कि जगरूप रूपा, जग्गू भगवानपुरिया, शूटर मनप्रीत सिंह सहित अन्य गैंगस्टरों ने पुलिसकर्मी बनकर घटना को अंजाम देना था। मूसेवाला के घर जाने के लिए गैंगस्टरों ने पुलिस वर्ती का सारा सामान खरीद लिया था लेकिन 2 महिलाए न मिलने के कारण इस योजना को मौके पर ही बदल लिया गया। इसके लिए गोल्डी बराड़ ने 2 लड़कियां भी तैयार की थी जिन्होंने फर्जी पत्रकार बनकर मूसेवाला के घर जाना था।

इसी बीच जब गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को पता चला कि मूसेवाला की पुलिस सुरक्षा हटा दी गई है तो उसने शूटर केशव को फोन करके कहा कि फतेहाबाद से सभी शूटरों को लेकर मानसा आ जाओ। इसके बाद शूटर केशव वहां गया ओर मोटरसाइकिल पर के पीछे-पीछे गाड़ी में सभी साथियों को लेकर मानसा पहुंच गया। केशव ने पुलिस को बताया कि सभी आरोपी खेतों में हथियारों की चेकिंग के बाद स्कॉर्पियो में 3 पंजाबी लड़के व शूटर मनप्रीत मन्ना, जगरूप रूपा व बोलेरो में केशव, दीपक मुंडी, कशिश उर्फ कुलदीप व प्रियवर्त फौजी मानसा के लिए चल पड़े। इसी बीच स्कॉर्पियो में सवार 3 लड़के पुलिस वर्दी लेने का कह कर गाड़ी से उतर गए। 

आपको बता दें  मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 29 आरोपियों को काबू किया और 2 आरोपी एनकाउंटर में मारे गए व 5 विदेश में हैं जिन्हें भारत वापस लाना है। आपको ये भी बता दें इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!