निगम चुनाव में पुलिस ने दी अपराधियों को खुली छूट, सभी नाके रहे खाली

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Dec, 2017 08:22 AM

in the corporation election  the police gave free exemption to criminals

नगर निगम जालंधर में  चुनाव से एक दिन पहले कमिश्नरेट पुलिस के सभी नाकों वाले चौक सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खाली देखने को मिले। कहीं भी कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं देखा गया जबकि इन नाकों पर हर रोज पुलिस कर्मी आम लोगों को रोक कर चैकिंग करते देखे जाते हैं।...

जालंधर(महेश): नगर निगम जालंधर में  चुनाव से एक दिन पहले कमिश्नरेट पुलिस के सभी नाकों वाले चौक सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खाली देखने को मिले। कहीं भी कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं देखा गया जबकि इन नाकों पर हर रोज पुलिस कर्मी आम लोगों को रोक कर चैकिंग करते देखे जाते हैं। इसके अलावा कोई पुलिस कर्मी पैट्रोलिंग पर भी नहीं देखा गया। 

हर रोज इन नाकों से बच कर निकलने वाले लोग भी नाकों पर कोई पुलिस कर्मी खड़ा न देख काफी हैरान थे क्योंकि उन्हें लग रहा था कि निगम चुनाव को देखते हुए पुलिस और सख्ती करेगी। होशियारपुर हाईवे पर आते नंगल शामां चौक में नाके पर दोपहर 12.30 बजे कोई भी पुलिस कर्मी नहीं था। चैक पोस्ट के अंदर भी कुर्सियां खाली पड़ी थीं। नजदीक ही हीटर भी बिजली के स्विच के पास पड़ा हुआ देखने को मिला। बाहर 3-4 अज्ञात खड़ी बाइकों के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी कि ये आम जनता की हैं या फिर पुलिस कर्मियों की।

इसी तरह ढिलवां चौक में दोपहर 1.10 बजे सड़क के बीच कमिश्नरेट पुलिस का बैरीकेड तो पड़ा था लेकिन पुलिस कर्मी कोई नहीं था। कई बार यहां ट्रैफिक की भी काफी समस्या रहती है। इससे कुछ ही दूरी पर पड़ते काकी पिंड चौक रामा मंडी को भी बिना किसी पुलिस कर्मी के देखा गया। लद्देवाली प्रताप पैलेस चौक में भी पुलिस का कोई जवान नहीं था। इस चौक में लोगों की काफी भीड़ रहती है। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी कैंपस भी यहां से थोड़ी ही दूरी पर पड़ता है। चौगिट्टी चौक भी पुलिस के बिना देखने को मिला। 

इस जगह पर भी अक्सर पुलिस कर्मी खड़े देखे जाते हैं। यह मार्ग बेअंत नगर रेलवे क्रॉसिंग की तरफ जाता है। बी.एस.एफ. चौक से लाडोवाली रोड को जाते मार्ग पर लगते पुलिस के नाके वाला स्थान भी बाद दोपहर 3.15 बजे खाली देखने को मिला। बैरीकेड भी सड़क के बीच से हटाकर साइड पर रखे गए थे। 

नाके पर रॉन्ग साइड से निकलते रहे वाहन
नंगल शामां चौक में पुलिस के नाके पर किसी भी ट्रैफिक पुलिस कर्मी की चैकिंग न दिखने के कारण शनिवार को रॉन्ग साइड से वाहन निकलते रहे। दोपहर 2 बजे जब एक स्कूली बस को रॉन्ग साइड से निकलते समय पंजाब केसरी की टीम ने अपने कैमरे में कैद किया तो वहां मौजूद लोगों ने बताया कि यह बस तो हर रोज ही यहां से तेज रफ्तार में निकलती है।

बस में चालक व कंडक्टर के अलावा स्कूली बच्चे भी होते हैं जिस कारण कभी भी बस किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। यह भी पता चला है कि इस संबंध में कुछ समय पहले लोगों ने जालंधर के पूर्व ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक रविन्द्रपाल सिंह संधू (जो कि इस समय फतेहगढ़ साहिब में एस.पी. हैड क्वार्टर हैं) को शिकायत दी थी लेकिन बाद में उनका जालंधर से खन्ना तबादला हो गया था और समस्या वहीं की वहीं खड़ी है।

चुनावों के मद्देनजर नाकों से हटाए पुलिस कर्मी: पुलिस कमिश्नर 
पुलिस कमिश्नर पी.के. सिन्हा ने शनिवार को शहर में नाका चौकों पर सुबह से लेकर शाम तक कोई भी पुलिस कर्मी न होने के बारे में कहा कि रविवार को हो रहे निगम चुनावों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों की पैट्रोलिंग टीमें बनाई गई हैं ताकि वे अंदरूनी हिस्सों समेत पूरे शहर पर नजर रख सकें। 

उन्होंने कहा कि नाकों पर खड़े होकर केवल सीमित ड्यूटी ही दी जा सकती है इसलिए नाकों से हटाकर पुलिस कर्मी अलग-अलग चुनावी ड्यूटी में तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के कारण उन्हें बाहर से भी फोर्स मंगवानी पड़ी है ताकि चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि आज पुलिस कर्मियों को ड्यूटियां बांटी गई हैं व पोलिंग बूथों पर रात से ही पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस की पूरे शहर पर नजर रहेगी व चुनाव खत्म होते ही पुलिस कर्मी रोज की तरह नाकों पर देखने को मिलेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!