जालंधर में लुटेरों ने पुलिस पर चलाई गोली, Gangster सहित 3 लुटेरे काबू

Edited By Vatika,Updated: 11 Feb, 2021 03:09 PM

firing in jalandhar

शहर में हुई फायरिंग के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है कि यह फायरिंग पुलिस तथा लुटेरों के बीच में हुई है।

जालंधर (वरुण, मृदुल): कमिश्नरेट पुलिस जालंधर की तरफ से पहली फरवरी को जे.पी.नगर के व्यापारी की तरफ से हथियारों की नोक पर 5.33 लाख रुपए की हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके उनसे .32 बोर पिस्तौल, सात जिंदा और दो खाली कारतूसों के अलावा 3.40 लाख रुपए की लूटी हुई रकम पकड़ी गई है। आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह गुरी (21), बाबी (22) और इंद्रजीत सिंह (19) मिट्ठू बस्ती के तौर पर हुई है।

इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि जे.पी.नगर के व्यापारी गगन अरोड़ा पर तीन मोटरसाइकिल सवार लुटेरों की तरफ से हथियारों की नोक पर पहली फरवरी को शाम 7 बजे 5.33 लाख रुपए की लूट की गई।  इस सम्बन्ध में व्यापारी की शिकायत पर आई.पी.सी.दी धारा 379 -बी और 25,54 और 59 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। स.भुल्लर ने बताया कि लूट की सूचना मिलते ही कई टीमें जिसमें सी.आई.ए. स्टाफ -1, स्पैशल ऑपरेशन यूनिट और बस्ती बावा खेल पुलिस स्टेशन शामिल थे, का आरोपियों का पता लगाने के लिए गठन किया गया और तकनीकी सहायता से कई सी.सी.टी.वी.कैमरों की जांच की गई।

उन्होंने कहा कि जांच के आधार पर सब इंस्पेक्टर हरमिन्दर सिंह के नेतृत्व वाले सी.आई.ए.स्टाफ़ -1 की तरफ से इन में से एक आरोपी गुरप्रीत गुरी को जुडिशियल कंपलैक्स के बाहर गिरफ्तार किया गया और इसके बाद दूसरे आरोपियों को पुलिस टीमों की तरफ से पकड़ने के लिए उनके घरों के बाहर जाल बिछाया गया। कमिश्नर पुलिस ने बताया कि दो आरोपी बाबी और इंद्रजीत की तरफ से एफ.जैड बाइक (पी.बी.08 -सी.ऐफ. टी -0343) पर मौके से भागने की कोशिश की गई तो पुलिस ने उनका रास्ता रोका तो अचानक बाबी की तरफ से पुलिस पार्टी पर दो गोलियां चलाईं गई और इससे कुछ समय बाद दोनों को पीछा करते हुए न्यू राज नगर के कार्ड बोर्ड फैक्टर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होनें बताया कि इन्द्रजीत सिंह को एक ओर पुलिस पार्टी की तरफ से पकड़ा गया। 

उन्होंने बताया कि पुलिस स्टेशन बस्ती बावा खेल में दोनों खिलाफ कत्ल करने की कोशिश के अंतर्गत एक अलग केस दर्ज किया गया है। भुल्लर ने बताया कि गुरी खिलाफ पहले ही पुलिस स्टेशन बस्ती बावा खेल में अपराधिक मामला दर्ज है और उसके घर से 3.40 लाख रुपए की लूटी हुई राशि पकड़ी गई। भुल्लर ने बताया कि इन तीनों दोषियों को गिरफ्तार करने के अलावा पुलिस कर्मियों की तरफ से निखिल कुमार से 21 अक्तूबर 2020 को किशनपुरा के मिशन कम्पाऊंड में 80,000 रुपए की गई लूट का भी पर्दाफाश किया गया है और इसमें से बिहार से दो पिस्तौल खरीद करने पर 60000 रुपए खर्च किए जा चुके थे। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि उनकी तरफ से उन पुलिस कर्मियों को डी.जी.पी. डिस्क अवार्ड के साथ सम्मानित करने के लिए सिफारिश की जाएगी, जिन्होनें इस लूटपाट का पर्दाफाश किया है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!