National and Asian Games में विजेता खिलाड़ियों को CM Mann ने किया सम्मानित, दी ये बड़ी सौगात

Edited By Kamini,Updated: 16 Jan, 2024 01:52 PM

cm mann honored the winning players in national and asian games

पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज चंडीगढ़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय व एशियन गेम्स में विजेता रहे खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

पंजाब डेस्क : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज चंडीगढ़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय व एशियन गेम्स में विजेता रहे खिलाड़ियों को सम्मानित किया। आज ये समागम चंडीगढ़ के सेक्टर-35 में नगर भवन में रखा गया है। इस मौके मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान विजेता खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते हुए उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी हमारा मान हैं। 

 

 

ਸਾਡੇ ਖਿਡਾਰੀ ਸਾਡਾ ਮਾਣ.. ਨੈਸ਼ਨਲ ਖੇਡਾਂ ਤੇ ਏਸ਼ੀਅਨ ਖੇਡਾਂ ਦੇ 168 ਜੇਤੂ ਖਿਡਾਰੀਆਂ ਨੂੰ 33.83 ਕਰੋੜ ਰੁਪਏ ਦੀ ਇਨਾਮ ਰਾਸ਼ੀ ਵੰਡ ਸਮਾਗਮ ਦੌਰਾਨ ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ ਤੋਂ Live... https://t.co/ls9b0Hj0de

— Bhagwant Mann (@BhagwantMann) January 16, 2024

मुख्यमंत्री इस दौरान 33.83 करोड़ रुपए की राशि खिलाड़ियों को ईनाम के रूप में दी। एशियाई खेलों के 32 खिलाड़ियों को 29.25 करोड़ रुपए व नेशनल खेलों के 136 खिलाड़ियों को 4.58 करोड़ की राशि भेंट की गई। वहीं सी.एम. मान कहा कि जीतने वाले खिलाड़ियों को को हर कोई ईनाम दे देगा, पहले हमें इन खिलाड़ियों को जीतने के योग्य बनाना होगा। उन्होंने कहा कि सभी जिले के डीसी को कहा गया है कि जो रनिंग ग्राउंड में 26 जनवरी का प्रोग्राम न रखे जाएं, क्योंकि एक घंटे के प्रोग्राम में ग्राउंड का बहुत बुरा हाल हो जाता है, जिस कारण बच्चों को बाद में खेलने में मुश्किल आती है।

PunjabKesari

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि जब किसी व्यक्ति का कोई सपना सच होने लगता है तो वह बड़े-बड़े सपने देखना शुरू कर देता है। मैंने पंजाब में खुशियों के समागमों का सपना देखा था, तब भगवान ने इस संबंध में मेरी ड्यूटी लगा दी। अब पंजाब में सप्ताह में 2-3 बार उत्सव मनाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत से मेडल लाकर पंजाब का नाम रोशन किया है और 20 मेडल पंजाब की झोली में आए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को गोल्ड मेडल के लिए 1 करोड़ रुपए, सिल्वर मेडल के लिए 75 लाख रुपए और कांस्य मेडल के लिए 50 लाख रुपए दिए जाएंगे। हम खिलाड़ियों को मिलने वाली राशि का 40 प्रतिशत उनके कोचों को भी देंगे ताकि वे और अधिक साहस के साथ काम कर सकें।

सी.एम. मान ने कहा कि मैं सभी खेलों का प्रशंसक हूं और हमारी हॉकी टीम का स्कोर भी बहुत ऊंचा था। उन्होंने कहा कि पंजाबी मेहनती और लगनशील लोग हैं और वे जहां भी जाते हैं, वहां सफल होते हैं। आमतौर पर बहुत कम माता-पिता सोचते हैं कि हमारी बेटी खेलों में नाम रोशन करेगी, लेकिन जब बेटी खेलों में सफल होती है तो आसपास के गांवों की कई लड़कियों के माता-पिता उससे प्रेरणा लेते हैं। हमारे पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि खिलाड़ियों को अर्थव्यवस्था या सुविधाओं के कारण अपने सपनों को मारना पड़े। अब पंजाब में सिंथेटिक ट्रैक बिछाए जा रहे हैं ताकि खिलाड़ियों को किसी तरह की दिक्कत न हो। हमने आम आदमी क्लीनिक से डेटा निकाला है कि पंजाब में लाखों लोग दवा लेने आते हैं और इससे हमें पता चल रहा है कि किस क्षेत्र में कौन सी बीमारी ज्यादा है और भविष्य में हम बीमारी को पहली स्टेज में ही खत्म कर सकते हैं। हमने 'खेड वतन पंजाब दियां' भी शुरू की है।' उन्होंने कहा कि अगर पंजाब के युवाओं को नशे से बचाना है तो युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करना होगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Her

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!