लैब टैक्नीशियन युवती पर एसिड फैंक फरार हुए नकाबपोश

Edited By swetha,Updated: 30 Jan, 2019 12:13 PM

acid attack in jalandhar

पी.ए.पी. चौक में सुबह करीब 7 बजे बाइक सवार 2 नकाबपोश युवकों ने युवती पर एसिड फैंक दिया और तेज-रफ्तार बाइक लेकर फरार हो गए। न्यू गोबिंद नगर नजदीक ट्रांसपोर्ट नगर थाना-8 की निवासी उक्त  23 वर्षीय युवती बतौर लैब टैक्नीशियन रामा मंडी के जौहल अस्पताल में...

जालंधर(महेश): पी.ए.पी. चौक में सुबह करीब 7 बजे बाइक सवार 2 नकाबपोश युवकों ने युवती पर एसिड फैंक दिया और तेज-रफ्तार बाइक लेकर फरार हो गए। न्यू गोबिंद नगर नजदीक ट्रांसपोर्ट नगर थाना-8 की निवासी उक्त  23 वर्षीय युवती बतौर लैब टैक्नीशियन रामा मंडी के जौहल अस्पताल में पिछले 2 साल से काम कर रही है। उक्त अस्पताल में ही भर्ती करवाई गई पीड़िता की हालत डाक्टर बी.एस. जौहल ने खतरे से बाहर बताई है। 

पता चला है कि वह आज सुबह ऑटो में बैठकर ट्रांसपोर्ट नगर से पी.ए.पी. चौक में पहुंची थी और यहां से अस्पताल जाने के लिए दूसरे ऑटो का इंतजार कर रही थी कि इसी दौरान बाइक सवार 2 युवक वहां आए। पीछे बैठे युवक ने नीचे उतर कर उसके चेहरे की दाईं तरफ एसिड फैंक दिया और फिर स्टार्ट बाइक लेकर खड़े अपने साथी के साथ बैठकर भाग गया। वहां मौजूद एक ऑटो चालक ने उनका पीछा भी किया लेकिन वह फरार होने में कामयाब हो गए।

आटो चालकों ने दिखाई हिम्मत
पी.ए.पी. चौक में खड़े आटो चालकों ने जैसे ही युवती के चेहरे पर फैंके गए एसिड को देखा तो उन्होंने हिम्मत दिखाते हुए तुरंत उसे पानी से साफ करने का प्रयास किया ताकि एसिड के कारण उसके जलने वाले चेहरे को बचाया जा सके। अगर वह ऐसा कदम न उठाते तो लड़की के चेहरे को काफी नुक्सान पहुंचने के अलावा उसकी जान भी खतरे में पड़ सकती थी। 

परिवार सहमा, पिता व अन्य रिश्तेदार पहुंचे अस्पताल 
बेटी पर एसिड फैंके जाने की सूचना जैसे ही उसके घर वालों को मिली तो सभी सहम गए। मेहटियाणा जी.एन.ए. में काम करते उसके पिता गुरमीत सिंह तथा अन्य रिश्तेदार जौहल अस्पताल पहुंच गए और तब तक वे काफी घबराए दिखे जब तक डा. जौहल ने लड़की की जान को कोई खतरा न होने की बात नहीं कह दी। पिता ने भी पुलिस को आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा ताकि वे किसी और के साथ भी ऐसी घिनौनी हरकत न कर सकें। 

युवती ने कहा-किसी से कोई रंजिश नहीं
 अस्पताल में उपचाराधीन लड़की ने पुलिस को बयान दिए हैं कि उसकी किसी के साथ कभी कोई रंजिश नहीं रही है। उसे नहीं मालूम कि उस पर एसिड फैंकने वाले कौन लड़के हो सकते हैं। वह खुद इस बात को लेकर हैरान और परेशान है कि युवकों ने उसके साथ ऐसी घिनौनी हरकत क्यों की। 
एस.एच.ओ. सुखदेव सिंह औलख ने बताया कि पुलिस ने लड़की के बयानों पर मौके से भागे युवकों के खिलाफ थाना कैंट में आई.पी.सी. की धारा 326-ए के तहत केस दर्ज कर लिया है। उनकी तलाश में देर रात तक रेड की जा रही थी। 

पुलिस में भगदड़, ट्रांसपोर्ट नगर से लेकर पी.ए.पी. के गेट नं. 1 तक खंगाली फुटेज
ड्यूटी पर जा रही लड़की पर हुए एसिड अटैक की सूचना महानगर में आग की तरह फैल गई और कमिश्नरेट पुलिस में भी भगदड़ मच गई। 
घटना के तुरंत बाद ए.डी.सी.पी. सिटी-2 सुडरविजी, ए.सी.पी. जालंधर कैंट दलवीर सिंह सिद्धू व थाना कैंट के प्रभारी इंस्पैक्टर सुखदेव सिंह औलख मौके पर पहुंच गए। पुलिस काफी देर तक पी.ए.पी. चौक में जांच करती रही व उसके बाद जौहल अस्पताल पहुंच गई। पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर से लेकर पी.ए.पी. के गेट नं. 1 रामा मंडी चौक के पास तक अलग-अलग स्थानों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेेज खंगाली है। गेट नं. 4, 3 व 2 के पास लगे कैमरों को भी गहराई से जांचा गया है। कुछ कैमरों में वारदात को अंजाम देने वाले युवक कैद तो पाए गए हैं लेकिन उनकी पहचान नहीं हो रही है। पुलिस का दावा है कि अगले 24 घंटों में आरोपी बेनकाब कर दिए जाएंगे।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!