जम्मूतवी में RPF को मिली बड़ी कामयाबी, 1 गिरफ्तार

Edited By Vatika,Updated: 29 Aug, 2018 11:51 AM

1 arrest

ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के खाद्य पदार्थ में जहरीली वस्तु मिलाकर लूटपाट करने वाला जहरखुरानी गिरोह फिर से रेलवे की सरहद में पैर पसारने लगा है और न केवल कई मेल एक्सप्रैस ट्रेनें बल्कि कई वी.आई.पी. ट्रेनें भी इसके निशाने पर हैं। यात्रियों...

फिरोजपुर(आनंद): ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के खाद्य पदार्थ में जहरीली वस्तु मिलाकर लूटपाट करने वाला जहरखुरानी गिरोह फिर से रेलवे की सरहद में पैर पसारने लगा है और न केवल कई मेल एक्सप्रैस ट्रेनें बल्कि कई वी.आई.पी. ट्रेनें भी इसके निशाने पर हैं। यात्रियों के साथ कोई बड़ी घटना न हो, इसके लिए आर.पी.एफ. बड़े पैमाने पर अभी से ही अपने हाथ-पैर मारने लगा है।

 जहरखुरानी के एक सदस्य को जम्मूतवी में काबू करने में आर.पी.एफ. की ओर से बड़ी कामयाबी हासिल की गई है, जिसको लेकर आर.पी.एफ. की ओर से अतिरिक्त जांच-पड़ताल की जा रही है। जम्मूतवी में पकड़े गया यह व्यक्ति मूल रूप से बिहार निवासी बताया जा रहा है, जो पहले भी रेल यात्रियों संग कई बार जहरखुरानी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।हालांकि तमाम कोशिशों के बावजूद ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर जहरखुरानी की वारदातों को अंजाम देने वाले लोगों को काबू करने के लिए रेलवे पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाया है, फिर भी उसकी कोशिशें जारी हैं। जहरखुरानी के हादसों का शिकार होकर कई यात्री न केवल अपने अमूल्य सामान का नुक्सान उठा चुके हैं बल्कि जिंदगी और मौत की जंग लड़ चुके हैं। न केवल कम पढ़े-लिखे व प्रवासी मजदूर बल्कि कई वी.आई.पी. यात्री भी इसका शिकार हो चुके हैं। कुछ समय पहले दर्जनों प्रवासी मजदूर लुधियाना में इसका शिकार हो चुके हैं, जबकि मथुरा का युवक, जो कि ट्रेन के ए.सी. कोच में सफर कर रहा था, की चाय में कुछ ऐसा नशीला पदार्थ मिलाकर न केवल उसका मोबाइल, पैसे, लैपटाप से लेकर जरूरी सामान को लूट लिया गया बल्कि उसने कई दिनों तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ी। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अब रेलवे की ओर से कई तरह के स्पैशल विंग बनाए गए हैं जिस पर रेलवे की ओर से काम किया जा रहा है। 

क्या कहते हैं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त : इस संबंध में आर.पी.एफ. के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एस. सुधाकर का कहना है कि जम्मूतवी में जहरखुरानी की घटना को अंजाम देने वाले इस गिरोह के सदस्य को लेकर रेलवे की ओर से जांच-पड़ताल करने के साथ-साथ उसके घर की हिस्ट्री भी जांची जा रही है और जांच करने पर पता चला है कि उसके पारिवारिक सदस्य भी जेल के अंदर जा चुके हैं। इस संबंधी जी.आर.पी. की ओर से मामला दर्ज किया जा चुका है और ऐसी घटनाओं से यात्रियों को बचाने के लिए आर.पी.एफ. के कई विंग बनाए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!