iPhone का नया अपडेट: बदल गई End Call बटन की जगह, अब यहां से डिस्कनेक्ट करे call

Edited By Anu Malhotra,Updated: 16 Aug, 2023 12:34 PM

new of iphone changed the place of end call button

iOS 17 अपडेट के तहत आईफोन में  End Call बटन बदल दिया गया है।

नेशनल डेस्क: टेक कंपनी Apple ने iOS 17 अपडेट लॉन्च किया। जिसमें यूजर्स को कई नए फीचर्स दिए गए है, जिससे आईफोन का लुक पूरी तरह से बदल दिया गया है। बता दें की  iOS 17 अपडेट के तहत आईफोन में  End Call बटन बदल दिया गया है। जिसमे अब 'End Call' बटन  की पोजिशन को बदलकर दूसरी जगह कर दिया गया है। अब, यह कॉल स्क्रीन के नीचे दाईं ओर के बजाय निचले सेंटर में Show करेगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अपडेट के बाद अब End Call बटन सभी कॉल फंक्शन से एकदम अलग रखा गया है, बता दे की अब यह यह नीचे की तरफ सेंटर में स्थित है। हालांकि यूजर्स अपने हिसाब से  iOS 17 के साथ यह आइकन Right Side कॉल फंक्शन्स के साथ शिफ्ट किया जा सकता है। फिलहाल यह change केवल beta version में देखा गया है। इसे स्टेबल वर्जन में सितंबर महीने से उपलब्ध कराया जा सकता है।  

iOS 17 के पिछले beta versions ने Red, End Call  बटन को स्क्रीन के निचले आधे हिस्से में केंद्रित करने के बजाय निचले दाएं कोने में Shift कर दिया था। हालांकि, नवीनतम डेवलपर बीटा में End Call बटन स्क्रीन के निचले भाग के करीब 3 बटनों के बीच में vertically centered है।

Apple का एंड कॉल बटन वर्षों से लगभग एक ही स्थान पर था लेकिन latest version में, यह "contact poster" नामक एक नई सुविधा के साथ अपने कॉल आईडी फ़ंक्शन को नया रूप दे रहा है, जो यूजर्स को किसी अन्य iPhone यीजर को कॉल करने पर दिखाई देने वाली तस्वीर चुनने की अनुमति देता है। 

साथ ही फ़ोन कॉल के दौरान नई तस्वीरें स्क्रीन के अधिकांश भाग पर कब्जा कर लेती हैं, इसलिए Apple ने बटनों को नीचे की ओर स्थानांतरित (transferred) कर दिया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!