डेंगू से 10 लोगों की मौत, दहशत का माहौल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Oct, 2017 07:52 AM

10 people die from dengue

पहले ही जी.एस.टी. व नोटबंदी की मार झेल रहे व्यापारी वर्ग को विगत 2 महीने से कपूरथला जिला सहित पूरे प्रदेश में फैली डेंगू महामारी ने बुरी तरह से हिला डाला है। जिले में डेंगू बुखार के कारण अब तक हुई 10 मौतों व 1 हजार के करीब लोग डेंगू बुखार का शिकार...

कपूरथला (भूषण): पहले ही जी.एस.टी. व नोटबंदी की मार झेल रहे व्यापारी वर्ग को विगत 2 महीने से कपूरथला जिला सहित पूरे प्रदेश में फैली डेंगू महामारी ने बुरी तरह से हिला डाला है। जिले में डेंगू बुखार के कारण अब तक हुई 10 मौतों व 1 हजार के करीब लोग डेंगू बुखार का शिकार होने का असर इस कदर सामने आने लगा है कि इसके कारण विदेशों से आने वाले एन.आर.आईज की गिनती में कई गुना गिरावट दर्ज की गई है, जिसके कारण अक्सर अक्तूबर माह के दौरान एन.आर.आई. ग्राहकों से भरे रहने वाले जिले के सभी प्रमुख शहरों के बाजार अब सुनसान नजर आने लगे हैं। 

डेंगू से हुई मौतों से विदेशों में बसे एन.आर.आईज में दहशत 
विगत 2 महीने के दौरान डेंगू बुखार से जिले से 10 मासूम लोगों की मौत ने समाज के हर क्षेत्र में अपना बुरा प्रभाव डाला है जिसके कारण आम लोग जहां भारी दहशत की जिंदगी गुजार रहे हैं, वहीं अक्सर अक्तूबर महीने के दौरान विदेशों में बसे एन.आर.आईज के अपने मूल शहरों व गांवों में आने के कारण जहां बाजारों में चहल-पहल बढ़ जाती थी, वहीं प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त में भी तेजी आ जाती थी लेकिन इस दौरान डेंगू महामारी ने विदेशों में बसे एन.आर.आईज को इस कदर डरा दिया है कि उन्होंने डेंगू बीमारी के डर से अपने कार्यक्रम को लंबे समय के लिए टाल दिया है जिसके कारण पूरा वर्ष एन.आर.आई. ग्राहकों का इंतजार करने वाले जिले के प्रमुख शहरों कपूरथला, फगवाड़ा, सुल्तानपुर लोधी, भुलत्थ व बेगोवाल के बाजारों में इस बार विदेशों से आने वाले लोगों की आमद बेहद कम होने से व्यापारियों की बिक्री पर विपरीत असर देखने को मिला है। 

एन.आर.आईज ने की सरकार से डेंगू के खिलाफ बड़ी मुहिम छेडऩे की बात
विदेशों में बसे एन.आर.आईज में डेंगू को लेकर इस कदर दहशत बढ़ गई है कि उन्होंने पंजाब सरकार से डेंगू बुखार को जड़ से उखाडऩे के लिए बड़ी मुहिम छेडऩे की मांग की है। उत्तरी अमरीका के कनाडा के मिसीसागा शहर के कालेज मालिक अजय प्रभाकर ने कहा कि डेंगू का इतने लंबे समय तक फैलना ङ्क्षचता का विषय बन गया है। सरकार को डेंगू से निपटने के लिए लोगों को एंटी बायोटिक दवाइया न लेने की सलाह देनी चाहिए।

वही कनाडा में बसे पत्रकार मनन गुप्ता ने कहा कि देश की आजादी के 70 वर्ष के बाद भी कपूरथला जैसे क्षेत्र में 10 लोगों का डेंगू से मरना हमारे लिए चिंता का सबसे बड़ा विषय है। सरकार को तुरंत इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। वहीं कनाडा के प्रमुख होटल कारोबारी गुरबीर सिंह चाहल तथा ट्रांसपोर्टर हरीश बंटी साहनी ने कहा कि कभी कपूरथला शहर को साफ-सुथरा व बीमारियो से मुक्त शहर माना जाता था लेकिन अब डेंगू से हुई इतनी मौतों ने उत्तरी अमरीका में बसे पंजाबियों को डरा दिया है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!