डेरा प्रमुख राम रहीम की पैरोल पर कालका ने जताई आपत्ति, दिया यह बयान

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 17 Jun, 2022 11:22 PM

on the parole of dera chief ram rahim

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने कहा है कि डेरा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ हत्या और बलात्कार सहित गंभीर अपराधों में दर्ज मामले में पैरोल दी गई है।

जालंधर (चावला) : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने कहा है कि डेरा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ हत्या और बलात्कार सहित गंभीर अपराध के मामले दर्ज होने के बावजूद पैरोल दी गई है। कालका ने कहा कि पहले उन कैदियों को रिहा करें जो पहले ही अपनी उम्रकैद की सजा काट चुके हैं। कालका ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि डेरा प्रमुख लंबे समय से जेल में बंद था और उसे आज पैरोल दी गई, जो दर्शाता है कि देश में दो तरह के कानून लागू हैं। एक वे हैं जो सरकारों के हैं और दूसरे वे हैं जो 25 साल से जेलों में बंद हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि वह देश में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल नहीं उठा रहे थे, लेकिन हमारे दिलों में नाराजगी थी कि हम कैदियों की रिहाई और उनके पैरोल और जेलों के स्थानांतरण के लिए जो विशाल लड़ाई लड़ रहे हैं, उस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि जेलों में बंद सिखों को कभी पैरोल नहीं दी गई, लेकिन डेरा सिरसा मुखी जैसे लोगों ने समाज की छवि खराब की है, जिन्होंने जघन्य अपराध किए हैं, उन्हें पैरोल दी जा रही है। कालका ने कहा, "हम इस पर संज्ञान लेने के लिए सरकार से संपर्क करेंगे और ऐसे असामाजिक कार्यकर्ताओं को पैरोल देने के लिए नहीं बल्कि लंबे समय से जेलों में बंद कैदियों को रिहा करने के लिए संपर्क करेंगे।"

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!