Punjab के स्कूलों में इस दिन होगी Mega PTM, CM Mann खुद करेंगे शिरकत

Edited By Kamini,Updated: 21 Oct, 2024 02:40 PM

mega ptm will be held in punjab schools

पंजाब के सरकारी स्कूलों में सरकार ने मेगा पी.टी.एम. (Mega PTM) के आयोजन की घोषणा की है।

पंजाब डेस्क : पंजाब के सरकारी स्कूलों में सरकार ने मेगा पी.टी.एम. (Mega PTM) के आयोजन की घोषणा की है। स्कूलों में Mega PTM कल यानी मंगलवार को  आयोजित की जा रही है। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस (Education Minister Harjot Singh Bains) ने इसकी घोषणा की है। चंडीगढ़ के पंजाब भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री Harjot Bains ने कहा कि मंगलवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक स्कूलों में Mega PTM (पैरेंट-टीचर मीटिंग) होगी। पिछली बार स्कूलों में मेगा पीटीएम में करीब 19 लाख अभिभावकों ने हिस्सा लिया था। इस दौरान बच्चों के अभिभावकों की ओर से शिक्षा नीति को लेकर कई तरह के सुझाव दिए गए थे। 

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस (Education Minister Harjot Singh Bains) ने कहा कि हम सारा डेटा सार्वजनिक करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बार शिक्षा बजट भी अतिरिक्त मिला है और पंजाब के स्कूलों में कोई विकास कार्य नहीं रुका है। उन्होंने अनुरोध किया कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक कल बैठक में शामिल हों। कल का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। अभिभावक-शिक्षक बैठक के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) खुद एक स्कूल पहुंचेंगे और बच्चों और उनके अभिभावकों के साथ-साथ स्कूल के शिक्षकों से भी बात करेंगे।

यही नहीं इसके साथ ही मंत्री और विधायक भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में पहुंचेंगे। उन्होंने नवगठित पंचायतों के सदस्यों से भी स्कूलों में पहुंचने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि पैरेंट-टीचर मीटिंग का उद्देश्य पंजाब सरकार द्वारा पिछले ढाई वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों के बारे में जानना है और बच्चों की अर्धवार्षिक परीक्षा के परिणाम प्रस्तुत किए जाएंगे और स्कूलों में हुए बदलावों के बारे में बताया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!