दिल्ली को मिली पांचवीं हार, पंजाब ने 4 रनों से जीता मैच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Apr, 2018 11:54 PM

delhi challenge to stop gayle and punjab

लियाम प्लंकेट (17 रन पर तीन विकेट) और युवा गेंदबाज अवेश खान (36 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी पर दिल्ली के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया और दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों आईपीएल 11 के मुकाबले में सोमवार को अपने...

नई दिल्ली: लियाम प्लंकेट (17 रन पर तीन विकेट) और युवा गेंदबाज अवेश खान (36 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी पर दिल्ली के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया और दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों आईपीएल 11 के मुकाबले में सोमवार को अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में चार रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने पंजाब को 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन पर रोक दिया लेकिन दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 139 रन ही बना सकी। श्रेयस अय्यर ने 57 रन की साहसिक पारी खेली लेकिन उनके आखिरी गेंद पर आउट होते ही दिल्ली को हार मिल गयी। दिल्ली की छह मैचों में यह पांचवीं हार है जबकि पंजाब की टीम इतने मैचों में पांचवीं जीत के साथ तालिका में चोटी पर पहुंच गई। 

KXIP 143/8 (20.0 Ovs)

DD 139/8 (20.0 Ovs)

Kings XI Punjab won by 4 runs

PLAYER OF THE MATCH
Ankit Rajpoot

दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की और मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही आईपीएल मैच में 10 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन की विश्वसनीय साझेदारी की। पृथ्वी को अंकित राजपूत ने बोल्ड किया। शुरुआत से ही बेहद दब कर खेल रहे कप्तान गौतम गंभीर ने अपने संघर्ष से टीम को अनावश्यक दबाव में ला दिया जिसका नतीजा यह रहा कि दिल्ली एक रन के अंतराल में दो विकेट गंवा दिए।  राजपूत ने ग्लेन मैक्सवेल को एंड्र्यू टाई के हाथों कैच कराया जबकि टाई ने गंभीर को आरोन फिंच के हाथों लपकवा दिया। मैक्सवेल ने 10 गेंदों पर 12 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। 

गंभीर ने किया निराश
गंभीर ने 13 गेंदों पर मात्र चार रन बनाकर अपने घरेलू दर्शकों को खासा निराश किया। दिल्ली के तीन विकेट 42 रन पर गिर गए। अब दिल्ली की उम्मीदों को परवान चढ़ाने मैदान पर उतरे युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत जिन्होंने पिछले मैच में 85 रन बनाये थे। दिल्ली के 50 रन 6.5 ओवर में पूरे हुए। लेकिन दिल्ली को चौथा झटका भी जल्द ही लग गया। ऋषभ अभी विकेट पर जम पाते कि अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने नौवें ओवर की पहली गेंद पर ऋषभ को बोल्ड कर दिया। दिल्ली ने चौथा विकेट 61 के स्कोर पर गंवाया और ऋषभ चार रन ही बना सके। दिल्ली की पारी फिर संभलती कि डेनियल क्रिस्टियन मयंक अग्रवाल के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। क्रिस्टियन ने 11 गेंदों में छह रन बनाये और दिल्ली का पांचवां विकेट 76 के स्कोर पर गिर गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!