‘वर्ल्ड हार्ट डे’: शिक्षा मंत्री ने की पंजाब वासियों से ‘दिल’ बचाने की अपील

Edited By Vaneet,Updated: 29 Sep, 2018 07:03 PM

world heart day education minister appeals save heart from punjabi

शनिवार को ‘वल्र्ड हार्ट डे’ पर कंपनी बाग में ‘दिल बचाओ रैली’ निकाली गई जिसमें ‘नगर’ को दिल की बीमारियों से अगाह करवाने के लिए नगर ....

अमृतसर(सफर, नवदीप): शनिवार को ‘वल्र्ड हार्ट डे’ पर कंपनी बाग में ‘दिल बचाओ रैली’ निकाली गई जिसमें ‘नगर’ को दिल की बीमारियों से अगाह करवाने के लिए नगर कमिश्रर सोनाली गिरी अपने दल-बल के साथ पधारी थी, वहीं विभिन्न स्कूल-कालेज के स्टूडेंट इस रैली में शामिल थे। ‘ई.एम.सी ग्रुप ऑफ अस्पताल’ के तत्वाधान में ‘वल्र्ड हार्ट डे’ पर शहर वासियों का ‘दिल’ बचाने के लिए ‘जागरूकता रैली’ व ‘खूनदान कैंप’ दो बड़े आयोजन अमृतसर की तरह तरनतारन, बटाला व गुरुदासपुर में करवाए गए। 

शिक्षा मंत्री ने पंजाब वासियों से ‘दिल’ बचाने की अपील की वहीं ई.एम.सी अस्पताल के डा. विवेक टंडन कहते हैं कि पंजाब के लोगों को खान-पान पर कंट्रोल रखना चाहिए। 40 साल के बाद हर छह महीने में चेकअप जरूर करवाना चाहिए। दिल क संभाल कर रखें, जिंदगी संभल कर खुशियों में जी सकेंगे। पिछले 10 सालों से ई.एम.सी. चीफ कार्डियोलोजिस्ट के तौर पर देश-दुनिया का ‘दिल’ संभाल रहे हैं। कहते हैं कि आधुनिक कैथ लैब व बाइपास सर्जरी के आधुनिक मोडुलर ऑप्रेशन थियेटर व अन्य उपयुक्त उपकरण व कुशल डाक्टरों की टीम की वजह से ‘दिल’ के रोगियों का इलाज करने का ‘रिकार्ड’ है।

सुबह जागरूकता रैली में नगर कमिश्रर सोनाली गिरी बोली कि हमें अपना ‘दिल’ बचा कर रखना होगा, स्वस्थ हवा ही दिल की खुराक है। मुंह तो स्वस्थ आहार खाने के लिए है, हम क्या खाते-पीते हैं यह हमें देखना होगा। आयोजककत्र्ता ई.एम.सी ग्रुप ऑफ अस्पताल के चैयरमैन पवन अरोड़ा कहते हैं कि मैं जो कर रहा हूं वो ‘दिल’ से करता हूं साथ ही ई.एम.सी ग्रुप ऑफ अस्पताल डॉयरेक्टर मीनू अरोड़ा बोली पर्यावरण को स्वस्थ बनाना होगा, मिलकर पेड़ लगाना होगा। इस रैली में सैकड़ों जहां शहर के गणमान्य थे। वहीं स्कूल-कालेज के सैकड़ों स्टूडेंट भी थे।

ग्रीन एवेन्यू स्थित ई.एम.सी अस्पताल में ‘जस्ट सेवा सोसाइटी’ ने खूनदान कैंप लगाया गया, करीब 200 शहर के जानी-मानी हस्तियों ने खूनदान किया, सियासत से जुड़े चेहरों ने भी खून दान किया। शुभारंभ पंजाब के शिक्षा व पर्यावरण मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने किया, पूर्व मेयर व मौजूदा विधायक सुनील दत्ती व मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने शिरकत की। इस मौके पर मेडिकल सुपरिटेडेंट डा. राजिंदर सिंह, डा. ए.पी सिंह, डा. पकंज सोनी, डा. हरशरण कौर, डा. अमरनाथ, डा. मोनीकीरथाना, पार्षद महेश खन्ना, पार्षद विकास सोनी समेत भारी गिनती में शहर के गणमान्य व डॉक्टर मौजूद थे। 
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!