डिलीवरी दौरान महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Edited By Vaneet,Updated: 30 Sep, 2018 07:52 PM

woman death during delivery

सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में डिलिवरी के कुछ समय बाद एक महिला की मौत हो गई। मौत से भड़के महिला के परिजनों ने सिविल अस्पताल में जमकर हंगामा कि...

बठिंडा: सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में डिलिवरी के कुछ समय बाद एक महिला की मौत हो गई। मौत से भड़के महिला के परिजनों ने सिविल अस्पताल में जमकर हंगामा किया। इस अवसर पर उन्होंने डाक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए डाक्टरों के खिलाफ नारेबाजी की व कार्रवाई की मांग की। परिजनों ने कार्रवाई न होने की सूरत में महिला का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतका के वारिसों के साथ बातचीत की व उन्हें बनती कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद पोस्टमार्टम करवाया गया। दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधकों ने कहा कि उपचार में कोई लापरवाही नहीं बरती गई। गौरतलह है कि गत रात्रि ही उक्त महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया था जो पूरी तरह स्वस्थ है। 

क्या है पूरा मामला
बठिंडा के जोगी नगर निवासी आशु कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी मूनी देवी (28) गर्भवती थी व उसे डिलिवरी के लिए उसने गत दिनों सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में भर्ती करवाया था। गत रात्रि लगभग 9 बजे उसकी पत्नी का बड़ा ऑप्रेशन हुआ जिसमें उसने एक बच्ची को जन्म दिया। उसने बताया कि आप्रेशन के कुछ समय बाद ही उसकी पत्नी को तेज दर्द शुरू हो गया। उसने बताया कि इस बारे में संबंधित स्टाफ व डाक्टरों को सूचित किया गया लेकिन किसी ने उनकी सुध नहीं ली। समय पर उपचार न होने के कारण उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। 

परिवार ने डाक्टरों खिलाफ की नारेबाजी
महिला की मौत के बारे पता चलने पर सभी परिवारिक सदस्य व रिश्तेदार अस्पताल पहुंच गए। परिजनों ने जच्चा-बच्चा वार्ड के समक्ष एकत्र होकर डाक्टरों के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे को देखते हुए डी.एस.पी. गुरजीत सिंह रोमाणा, थाना कोतवाली प्रभारी आदि मौके पर पहुंचे व उन्होंने परिजनों के साथ बातचीत करके उनका गुस्सा शांत किया। पुलिस ने परिवार को इस मामले में बनती कार्रवाई का भी आश्वासन दिया जिसके बाद परिजन महिला का पोस्टमार्टम करवाने को तैयार हो गए। 

क्या कहते हैं डाक्टर
चिल्ड्रन वार्ड के एस.एम.ओ.डा.सुखविंद्र सिंह गिल्ल ने बताया कि महिला के उपचार में अस्पताल के स्टाफ या डाक्टरों द्वारा कोई लापरवाही नहीं बरती गई। महिला की मौत के कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में स्पष्ट हो जाएंगे। 

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
डी.एस.पी. गुरजीत सिंह रोमाणा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगर कोई लापरवाही की बात सामने आती है तो बनती कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मृतका के परिजनों के साथ बातचीत करके उन्हें तसल्ली दी गई है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!