बादल RSS समर्थित केंद्र सरकार से अपने मंत्री को वापस बुलाएं: जाखड़

Edited By Vatika,Updated: 08 May, 2018 10:01 AM

virsa singh valtoha

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के  अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अकाली दल के नेता विरसा सिंह वल्टोहा द्वारा इतिहास की पुस्तकों से सिख गुरुओं से संबंधित चैप्टर हटाने के लिए आर.एस.एस. को जिम्मेदार ठहराए जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह वल्टोहा की बातों से...

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के  अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अकाली दल के नेता विरसा सिंह वल्टोहा द्वारा इतिहास की पुस्तकों से सिख गुरुओं से संबंधित चैप्टर हटाने के लिए आर.एस.एस. को जिम्मेदार ठहराए जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह वल्टोहा की बातों से पूरी तरह से सहमत हैं कि आर.एस.एस. देश विरोधी है परंतु अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को चाहिए कि वह आर.एस.एस. समर्थित केंद्र की भाजपा सरकार से अपने मंत्री को वापस बुला लें। 

बरगाड़ी कांड का जिक्र इतिहास की पुस्तकों में हो शामिल 
आज यहां पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए जाखड़ ने कहा कि कम से कम अकाली दल को वल्टोहा के तर्कों से सहमत होते हुए केंद्र की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेना चाहिए। वह मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से कहेंगे कि वह इतिहास की पुस्तकों में अकाली शासन में हुए बरगाड़ी व बहबहल कलां कांडों का भी जिक्र अवश्य करवाएं ताकि युवा पीढ़ी को पता चल सके कि धार्मिक ग्रंथों की बेदअबी के पीछे कौन-सी सरकार जिम्मेदार थी। किस सरकार व अकाली नेताओं ने धर्म के अनुयायियों पर गोली चलाने का हुकम दिया था। जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस माइनिंग के मामले में न तो किसी का भी बचाव कर रही है और न ही करेगी।

लाडी पर लगे आरोपों पर छिपा एक गहरा षड्यंत्र 
शाहकोट में कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी पर लगे आरोपों पर बोलते हुए जाखड़ ने कहा कि इसके पीछे एक गहरा षड्यंत्र छिपा हुआ है। उन्होंने कहा कि माइनिंग माफिया पूर्व अकाली सरकार की देन है पर अब इस पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी। उन्होंने कहा कि लाडी के मामले में अकाली दल व आम आदमी पार्टी की भूमिका पूरी तरह से नकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि विपक्ष को कांग्रेस से सीधे आकर लड़ाई लडऩी चाहिए। उन्होंने कहा कि लाडी पर केस दर्ज करने वाले एस.एच.ओ. की करतूतें सामने आ चुकी हैं। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा शाहकोट में अपना उम्मीदवार बदला नहीं जाएगा तथा शाहकोट से हरदेव लाडी ही चुनाव लड़ेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!