मुख्यमंत्री के शहर में मेयर कैंप आफिस और नगर निगम में विभागीय विजीलैंस की रेड

Edited By Sonia Goswami,Updated: 31 May, 2018 11:42 AM

vigilance team check records at patiala mayor house

मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के शहर के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के कैंप आफिस में हुई रैनोवेशन, नगर निगम के बाहर लगे एल.ई.डी. बोर्ड और कुछ सड़कों के कार्यों की जांच के लिए विभागीय विजीलैंस की टीम ने रेड की। 4 सदस्यीय टीम ने लगभग 3 घंटे तक जांच की।

पटियाला  (बलजिन्द्र/ जोसन): मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के शहर के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के कैंप आफिस में हुई रैनोवेशन, नगर निगम के बाहर लगे एल.ई.डी. बोर्ड और कुछ सड़कों के कार्यों की जांच के लिए विभागीय विजीलैंस की टीम ने रेड की। 4 सदस्यीय टीम ने लगभग 3 घंटे तक जांच की। 


टीम सबसे पहले मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के कैंप आफिस में पहुंची और वहां हुई रैनोवेशन का जायजा लिया, जो कार्य हुए थे उनकी फोटोग्राफी की गई। इस के बाद टीम नगर निगम दफ्तर पहुंची और वहां जिन कार्यों के टैंडर लगाए हैं और उन पर ऐतराज सामने आया है, उनका रिकार्ड कब्जे में लिया। टीम की अगुवाई सीनियर विजीलैंस अफसर रणजीत सिंह कर रहे थे। 


चैकिंग के बाद सीनियर विजीलैंस अफसर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह विभाग के चीफ विजीलैंस अफसर (सी.वी.ओ.) के आदेशों के अनुसार जांच के लिए आए हैं। टीम ने कुछ स्पॉट भी चैक किए और रिकार्ड को कब्जे में लिया गया है। चैकिंग के बाद वह अपनी रिपोर्ट सी.वी.ओ. को सौंप देंगे और अगला एक्शन सीनियर अधिकारियों द्वारा लिया जाएगा।


यहां यह वर्णनयोग है कि कैंप आफिस की रैनोवेशन, नगर निगम के बाहर लगे एल.ई.डी. बोर्ड और कई सड़कों के कार्यों को लेकर हंगामा हो गया था कि काम पहले करवा दिए गए और टैंडर बाद में लगाए गए। यह बात मीडिया द्वारा उछाले जाने के बाद स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सी.वी.ओ. को जांच के लिए कहा और सी.वी.ओ. द्वारा टीम चैकिंग के लिए भेजी गई है। कैबिनेट मंत्री सिद्धू द्वारा एक तरफ विभागीय विजीलैंस से जांच करवाई जा रही है और दूसरी ओर इस मामले में निगम कमिश्नर से भी रिपोर्ट मांगी गई है। 


विजीलैंस ब्यूरो ने नहीं स्थानीय निकाय विभाग के सी.वी.सी. ने किया था दौरा
पटियाला (राजेश/ बलजिन्द्र): नगर निगम के कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने इन खबरों का जोरदार खंडन किया है कि विजीलैंस ब्यूरो द्वारा नगर निगम पटियाला के मेयर को अलाट हुए सरकारी घर समेत कई स्थानों पर छापेमारी की गई है। 
कमिश्नर ने स्पष्ट किया है कि यह विजीलैंस ब्यूरो का छापा नहीं था, बल्कि स्थानीय निकाय विभाग की अंदरूनी सी.वी.सी. की टीम द्वारा किया गया दौरा था, जोकि मीडिया के एक हिस्से में छपी एक खबर के तथ्यों का मौका निरीक्षण करने आई थी, जिसमें यह लिखा गया था कि पटियाला नगर निगम ने नगर निगम के दफ्तर व मेयर की रिहायश समेत 6 स्थानों पर कार्यों को करवाने के बाद टैंडर प्रक्रिया मुकम्मल की थी। 
खैहरा ने बताया कि उन्हें इस मामले संबंधी पहले ही इंजीनियर ब्रांच से लिखित रिपोर्ट मांगी हुई है। 


मेयर बिट्टू ने ही विभाग की टीम को चैकिंग के लिए बुलाया : विजय कूका, निप्पी
पटियाला (राजेश): नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू की सरकारी रिहायश पर विजीलैंस द्वारा की गई रेड को अफवाह करार देते हुए इस पर जबरदस्त प्रतिक्रिया करते हुए पार्षद विजय कूका और हरविंदर सिंह निप्पी ने कहा कि मेयर संजीव शर्मा बिट्टू की रिहायश पर किसी तरह की कोई विजीलैंस रेड नहीं बल्कि स्थानीय निकाय विभाग की टीम द्वारा चैकिंग की गई है, उस को खुद मेयर ने ही कह कर चैकिंग करने के लिए बुलाया है। दूसरी ओर कमिश्नर द्वारा भी इस मामले की जांच की जा रही है।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार में पूरा सिस्टम पारदर्शी है। इस लिए चाहे काम कहीं भी हुआ हो, उसकी चैकिंग जरूरी है। सोशल मीडिया पर विरोधियों द्वारा जो मेयर के घर रेड की बात की जा रही है, वह बिल्कुल निराधार है। 

 

मेयर संजीव शर्मा बिट्टू गए हैं अमरीका
मेयर संजीव शर्मा बिट्टू इन दिनों अमरीका विदेश दौरे पर गए हुए हैं, जो कि अगले कुछ दिनों में आने वाले हैं। यहां वर्णनयोग्य है कि संजीव शर्मा बिट्टू कुछ महीने पहले ही मेयर बने हैं और मेयर बनने के बाद उन्होंने पहले वाले मेयर अमरेंद्र सिंह बजाज के कैंप आफिस को ही अपना कैंप आफिस बनाया था, जहां कुछ रैनोवेशन की गई, जिसकी जांच की गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!