इजहार-ए-मोहब्बत के दिखे रंग-बिरंगे अंदाज

Edited By Updated: 15 Feb, 2017 01:44 PM

valentines day

वैलेंटाइन-डे के दिन फगवाड़ा में खूब चहल-पहल देखने को मिली। सबसे दिलचस्प नजारें तो नवविवाहित शादीशुदा जोड़ों को देखते हुए मिले जहां शादी के बंधन में बंध चुके उक्त जोड़ों ने अपने-अपने पार्टनर की खुशामद कर एक-दूसरे को खुश करने की कोई कसर नहीं छोड़ी।

फगवाड़ा(जलोटा) : वैलेंटाइन-डे के दिन फगवाड़ा में खूब चहल-पहल देखने को मिली। सबसे दिलचस्प नजारें तो नवविवाहित शादीशुदा जोड़ों को देखते हुए मिले जहां शादी के बंधन में बंध चुके उक्त जोड़ों ने अपने-अपने पार्टनर की खुशामद कर एक-दूसरे को खुश करने की कोई कसर नहीं छोड़ी। आलम यह रहा कि प्राय: अपने दोस्तों के बीच अपनी-अपनी धर्मपत्नी को आफत बताने वाले पतियों ने आज के दिन अपनी धर्मपत्नियों को महंगे तोहफे लाकर यह बताने का प्रयास किया कि वे उससे कितना प्यार करते हैं।

शहर में ऐसी धर्मपत्नियों की भी कोई कमी नहीं थी जिन्होंने अपने पति के लिए जमकर तोहफे खरीदे एवं एक बार फिर ‘आई लव यू’ का इजहार कर बताया कि अब भी उनकी जिन्दगी में वे ही उनके हीरो हैं। यही हाल कई अधेड़ आयु के दम्पतियों को देखते हुए बना। कुछ भाग्यशाली रहे प्रेमियों को जहां उनका प्यार सफल होता मिला तो वहीं कुछ प्रेमियों के हिस्से में रही रुसवाई। कुछ हीरो बने तो कुछ को विलेन की भांति अपनी कथित प्रेमिका के हाथों जोरदार चांटे और जूते भी रसीद हो गए।

दिलफैंक मनचलों की भी रही भरमार
वैलेंटाइन-डे के मौके पर फगवाड़ा में दिलफैंक आशिकों की भी कोई कमी नहीं थी और इस श्रेणी में आते मजनुओं ने जब अपने प्यार का इजहार अपनी प्रेमिका से किया और बात न बनी तो यह यही कहते सुने गए कि तू नहीं तो कोई और सही व और नहीं तो कोई और। कई मौकों पर दिलफैंक किस्म की लैलाओं ने भी वही पैंतरा अपनाया।

मेरे शोनां, स्वीटू, बेबी व बच्चा कहकर पुकारती रही लड़कियां
इजहार-ए-मोहब्बत के रंग भी अजब होते हैं। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण आज सार्वजनिक स्थलों पर तब खुलेआम देखने को मिला जब यंग कपल्स व डेट पर आए युवा प्रेमी युगलों को एक-दूसरे के प्रति समॢपत हो कभी मेरे शोनां, स्वीटू, बेबी व बच्चा आदि के अजब-गजब नामों से प्यार भरे अंदाज में पुकारते हुए पाया गया। अब जब ऐसे क्यूट नामों से किसी को पुकारा जाता हो तो उसका जवाब भी खासा क्यूट ही होगा।

‘फेसबुक’ व व्हाट्स एप पर भी चला जादू
 
फगवाड़ा में वैलेंटाइन-डे पर जहां शहर की सड़कों पर प्यार के दिवानों की हालत देखते ही बनी, वहीं फेसबुक व व्हाट्स एप पर भी मोहब्बत के इजहार का जादू खूब देखने को मिला। प्रेमी जोड़ों ने अपने मोबाइल, लैपटॉप व कम्प्यूटर आदि के मार्फत फेसबुक पर वह सबकुछ अपलोड किया जिसे देख प्यार के दीवानें झूम उठे।

पुलिस तंत्र भी दिखा मुस्तैद
वैलेंटाइन-डे पर लोकल पुलिस तंत्र भी खासा सक्रिय दिखा। रविवार होने के बावजूद बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित प्रमुख बाजारों आदि के बाहर जहां वर्दीधारी पुलिस कर्मचारियों को मनचले मजनुओं के खबर लेते पाया गया, वहीं कई स्थानों पर पुलिस कर्मचारियों ने सिविल ड्रैस में हालात पर कड़ी नजर जमाए रखी, लेकिन उक्त तमाम बंदोबस्त के बावजूद मनचले आशिकों की परेशान करने वाली हरकतों से महिलाओं व लड़कियों को सारे दिन हैरानी-परेशानी में पाया गया।

खूब बिके फूल और चॉकलेट्स की भी रही मांग
वैलेंटाइन-डे पर फगवाड़ा में फूल विक्रेताओं की भी दिनभर चांदी रही। कई फूल विक्रेताओं ने बताया कि उन्होंने खासतौर पर बाहर से लाल गुलाब की भारी खेप मंगवाई थी। उनके अंदाजे से कहीं ज्यादा लाल रंग के गुलाब की मांग रही है। इसके अलावा पीले व सफेद गुलाब की भी मांग रही। अन्य जानकारी के अनुसार इलाके में चॉकलेट्स की भी खूब मांग रही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!