valentine week: दिल उनके लिए ही मचलता है, ठोकर खाता है और संभलता है...

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Feb, 2018 09:26 AM

valentine week

‘दिल उनके लिए ही मचलता है, ठोकर खाता है और संभलता है...किसी ने इस कदर कर लिया है दिल पर कब्जा...दिल मेरा है पर उनके लिए धड़कता है।’ वैलेंटाइन सप्ताह के दूसरे दिन यानी प्रपोज डे पर प्यार का इजहार करने में संकोच न करें। जब प्यार हो ही गया है तो इसे...

जालंधर (शीतल जोशी): ‘दिल उनके लिए ही मचलता है, ठोकर खाता है और संभलता है...किसी ने इस कदर कर लिया है दिल पर कब्जा...दिल मेरा है पर उनके लिए धड़कता है।’ वैलेंटाइन सप्ताह के दूसरे दिन यानी प्रपोज डे पर प्यार का इजहार करने में संकोच न करें। जब प्यार हो ही गया है तो इसे बताने में कैसा संकोच करना। वैसे भी युवा प्यार के अहसास को महसूस करने पर जिंदगी के हर फैसले को काफी संजीदगी से लेते हैं। वर्ष के दूसरे माह में प्यार के लिए घोषित सप्ताह पर युवाओं में हर दिन को लेकर उत्साह और जोश है।रोज डे पर जिन युवाओं के गुलाब स्वीकार कर लिए गए, उनके लिए 8 फरवरी को प्रपोज डे बहुत महत्वपूर्ण दिन है। प्रपोज डे पर कई युवा अपने महबूब के लिए दिल में छुपाए हुए प्यार का इजहार करेंगे। साहिल ने हंसते हुए बताया कि पहले वह मजाक में दोस्तों को ही प्रपोज डे पर प्रपोज करते थे लेकिन अभी कुछ संजीदा हो गए हैं। वैलेंटाइन पर इस बार उनकी तलाश पूरी हुई और उन्हें अपने बचपन की दोस्त में ही सच्चा वैलेंटाइन मिला जिसे वह प्रपोज करेंगे। कुछ युवा ऐसे भी हैं जो बड़े-बुजुर्गों को सताने या मजाक-मजाक में प्रपोज करके सारा दिन मस्ती में मनाएंगे। 
 

प्यार के महत्व को समझें 
प्यार एक ऐसा अहसास है जिससे जिंदगी संवरने लगती है। जिंदगी के हर फैसले को लेकर संजीदा रहने वाले आज के युवा प्यार को दिखावे की वस्तु नहीं समझते। नवविवाहित शिव का मानना है कि प्यार के महत्व को समझने की जरूरत है न कि उसे बेफिजूल दिखावे की चीज बनाना चाहिए। किसी को रोज देने का तब तक कोई लाभ नहीं जब तक आप किसी की भावनाओं का मजाक बना रहे हैं। 

लव मीटर से जानें प्यार की गहराई
आप को कोई प्रपोज करे और आपको उनके प्यार पर कोई शक हो तो आप लव मीटर से प्यार की स"ााई को परख सकते हैं। लव मीटर को हाथ में पकड़ते ही प्यार का फव्वारा जितना अधिक ऊपर उठेगा आपका प्यार भी उतना ही गहरा होगा। अब प्यार की डीपनैस और सच्चाई को परखने के लिए लव मीटर की सहायता लें। 

टैक्नोलॉजी की आड़ में करेंगे प्रपोज
प्यार के इजहार को सोशल साइट व टैक्नोलॉजी ने आसान बना दिया है। मजनूं बन कर हाथ में लाल गुलाब लिए सारा दिन किसी के पीछे घूमने की बजाय सोशल साइट्स व विभिन्न मैसेंजर्स पर मैसेज करके प्रपोज किया जाएगा। वैलेंटाइन वीक के दौरान युवा अपना वैलेंटाइन डे स्पोयल नहीं करना चाहते और अगर गलती से वीक के दौरान अपनी फ्रैंड्स से कहीं न सुनने को मिल गई तो 14 फरवरी को वैंलेटाइन डे मनाने का मकसद ही नहीं रह जाएगा। ई-ग्रीटिंग्स के जरिए भी कुछ युवा अपने प्यार का इजहार करेंगे। 

मस्ती के लिए युवा बना रहे हैं फेक आई डी
वैलेंटाइन पर युवा एक ओर जहां अपने प्यार को पाने के इंतजार में हैं, वहीं दूसरी ओर मनचले युवा फेक आई-डी बना कर प्रपोज डे पर मैसेज भेजने की तैयारी में हैं। वैलेंटाइन वीक के लिए गिफ्ट सिलैक्ट कर रहे हिमांशु ने बताया कि उसने अपनी फ्रैंड को फेक ई-मेल आई.डी. बना कर पिछले वर्ष प्रपोज किया था जब वह स्वीकार हो गया तो उसने अपनी सही पहचान बताई। उसने कहा कि वह अपने इस प्यार को अपनी जिंदगी भर निभाना चाहता है इसलिए झूठ को वहीं खत्म कर दिया। 

वैलेंटाइन वीक या टाइमपास वीक
शोभित ने हंसते हुए कहा कि उसने फेसबुक व अन्य कुछ साइट्स पर फेक अकाऊंट बना कर कई लड़कियों को मैसेज सेंड किए थे, उसमें से कुछ स्वीकार हुए तो कुछ इगनोर। इसी तरह से अक्षय, मनाली, अवंतिका, रोहन भी वैलेंटाइन वीक की मस्ती में ऑनलाइन फ्रैंड्स से ही टाइम पास कर रहे हैं। जिन टीनएजर मनचलों को अभी अपना वैलेंटाइन नहीं मिला है वे बेहद मस्ती करते हुए औरों पर फब्तियां कस कर टाइम पास करके इस वीक को सैलीब्रेट कर रहे हैं। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!