अपरबारी दोआब नहर का पानी हुआ जहरीला, सैंकड़ों मछलियां मरीं

Edited By Vaneet,Updated: 04 Feb, 2019 10:56 PM

upper cane water canal becomes poisonous hundreds of fish die

जिला गुरदासपुर में से गुजरती अपरबारी दोआब नहर में कोई जहरीला पदार्थ मिल जाने से आज सैंकड़ों मछलियों की मौत हो गई जिस के बाद पुलिस ने पानी जहरीला करने वाले व्यक्तियों ...

गुरदासपुर(हरमनप्रीत,विनोद): जिला गुरदासपुर में से गुजरती अपरबारी दोआब नहर में कोई जहरीला पदार्थ मिल जाने से आज सैंकड़ों मछलियों की मौत हो गई जिस के बाद पुलिस ने पानी जहरीला करने वाले व्यक्तियों की खोज शुरू कर दी, जबकि सिंचाई विभाग ने पानी का जहर खत्म करने के लिए पानी का बहाव तेज कर दिया।

जानकारी अनुसार दीनानगर से कुछ दूरी पर स्थित धमरई गांव के निकट नहर के पुल से गुजर रहे लोगों ने पानी में झाग देखी, साथ ही नहर में से बदबू आने के कारण पानी के निकट जा कर देखा तो पानी के बीच कई मछलियां मरी पड़ी थीं। इस नहर में से तिब्बड़ी पुल तक मछलियां निकाल कर बेचने का ठेका लेने वाले ठेकेदार जङ्क्षतदर कुमार और रमन दत्ता ने बताया कि वे नहर के इस हिस्से में से मछलियां पकड़ कर बेचते हैं।पुलिस अधिकारी और सिंचाई विभाग के एक्सियन जगदीश राज भी मौके पर पहुंच गए। ठेकेदारों ने बताया कि आज करीब 18 किलो मछलियां मरी हैं जिस कारण उन का काफी नुक्सान हुआ है। नहर का पानी दूषित होने के कारण इलाके के लोग भी काफी सहमे हुए हैं। गांव के गणमान्य रजिंदर काहलों और अन्य लोगों ने मांग की कि नहर के पानी के जहरीला होने के कारणों का पता लगा कर कार्रवाई की जाए।
PunjabKesari
पानी में कोई मछली नहीं मरी: एक्सियन जगदीश
इस संबंध में सिंचाई विभाग के एक्सियन जगदीश राज ने कहा कि नहर के पानी में झाग देख कर लोगों ने शिकायत जरूर की थी जिस के बाद उन्हों ने तुरंत मौके पर खुद पहुंच कर सारी स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने दावा किया कि पानी में कोई भी मछली नहीं मरी और पानी में झाग आने के कई कारण हो सकते हैं, इस लिए पानी का सैंपल ले कर जांच के लिए भेज दिया गया है।

सैंपल की रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई: थाना प्रमुख
इस संबंध में थाना दीनानगर के प्रमुख ने कहा कि किसी मछली के मरने की पुष्टि नहीं हुई, परन्तु फिर भी यदि कोई ठेकेदार मछलियों के मरने का दावा कर रहा है तो वह जांच कर बनती कानूनी कार्रवाई करेंगे। इस के साथ ही उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग द्वारा पानी के लिए गए सैंपल की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी कि पानी जहरीला क्यों हुआ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!