ट्रेन में सफर करने वाले जरूर पढ़े यह खबर

Edited By Anjna,Updated: 22 Jan, 2019 08:53 AM

the trainers who travel in the train must read this news

ट्रेनों में सफर के दौरान अब यात्रियों को खाद्य पदार्थों का बिल भी मिलेगा। इसके अलावा मार्च महीने से ट्रेनों में खाद्य पदार्थों की रेट लिस्ट भी सार्वजनिक रूप से लगाई जाएगी।

जालंधर (गुलशन): ट्रेनों में सफर के दौरान अब यात्रियों को खाद्य पदार्थों का बिल भी मिलेगा। इसके अलावा मार्च महीने से ट्रेनों में खाद्य पदार्थों की रेट लिस्ट भी सार्वजनिक रूप से लगाई जाएगी। इस पर साफ तौर पर लिखा होगा कि वैंडर को कृपया टिप न दें। इसके अलावा अगर वैंडर आपको खाद्य पदार्थ खरीदने पर बिल नहीं देता तो समझिए आपका भोजन मुफ्त है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कैटरिंग सेवाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए इस संबंध में सभी जोनल रेलवे को निर्देश दिए हैं।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में रेल मंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए सभी गैर-सुरक्षा शिकायतों के लिए एक हैल्पलाइन नंबर विकसित किया जाए। बैठक में रेल मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि 31 मार्च 2019 तक सभी ट्रेनों में कैटरिंग स्टाफ और टी.टी.ई. को स्वाइप तथा बिल निकालने वाली मशीनों के साथ पी.ओ.एस. (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीनें वितरित की जाएं। इसके अलावा उन्होंने देश के 2000 स्टेशनों पर वाईफाई का कार्य भी जल्द ही पूरा करने का निर्देश दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!