वाह रे पुलिस! शराब तस्करों की सूचना देने वाले को ही हिरासत में लिया

Edited By Des raj,Updated: 17 Aug, 2018 10:52 PM

the person who informed the liquor smugglers was detained

आज देर सायं गुरदासपुर सिटी पुलिस स्टेशन क्षेत्र मानकौर सिंह में उस समय तनाव का माहौल बन गया जब गांव में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध आवाज उठाने वाले नौजवान को ही पुलिस के 2 अधिकारियों ने घर से उठाकर पुलिस स्टेशन ले जाने का प्रयास किया।...

गुरदासपुर (विनोद/ हरमनप्रीत): आज देर सायं गुरदासपुर सिटी पुलिस स्टेशन क्षेत्र मानकौर सिंह में उस समय तनाव का माहौल बन गया जब गांव में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध आवाज उठाने वाले नौजवान को ही पुलिस के 2 अधिकारियों ने घर से उठाकर पुलिस स्टेशन ले जाने का प्रयास किया। गांव वासियों ने जहां इस बात का विरोध करते हुए हिरासत में लिए नौजवान रजिन्द्र सिंह उर्फ लाडा को जहां पुलिस से मुक्त करवाया, वहीं शराब माफिया की सहायता करने संबंधी नारेबाजी भी की। इस संबंधी सूचना मिलते ही डी.एस.पी. सिटी देव दत्त शर्मा पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि गांव में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध अभी कार्रवाई करेंगे। आरोपी पुलिस कर्मचारियों को जिला पुलिस प्रमुख के आदेश पर लाइन हाजिर कर दिया गया है।

किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा : डी.एस.पी. देवदत्त शर्मा
इस संबंधी जब डी.एस.पी. देवदत्ता शर्मा ने कहा कि वह पुलिस फोर्स लेकर गांव मानकौर सिंह पहुंच गए हैं और इस मामले की जांच करने पर पता चलता है कि रजिन्द्र सिंह उर्फ लाडा के विरुद्ध शराब निकालने वाले लोगों ने झूठी शिकायत दी थी। उस शिकायत के आधार पर पुलिस अधिकारी गांव में आए थे। उक्त अधिकारियों ने शराब पी रखी थी या नहीं जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी बेकसूर या शराब का अवैध कारोबार करने का विरोध करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जा सकती। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह सारी स्थिति को देखते हुए आज ही उक्त गांव में शराब का अवैध कारोबार करने वाले परिवारों के विरुद्ध ठोस कार्रवाई करेंगे। इस संबंधी किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। डी.एस.पी. ने बताया कि इस मामले की जांच के बाद दोनों पुलिस अधिकारियों कुलदीप सिंह व बलविन्द्र सिंह को जिला पुलिस प्रमुख के आदेश पर लाइन हाजिर कर दिया गया है और उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त गांव में एक विशेष जाति के लोग जो शराब का अवैध कारोबार करते हैं विरुद्ध छापामारी की गई है और कुछ महिलाओं सहित पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। मौके पर शराब व शराब तैयार करने वाला सामान भी पकड़ा गया है। जब तक गांव से नशे का अवैध कारोबार समाप्त नहीं होता पुलिस कार्रवाई जारी रहेगी।

पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ की सख्त कार्रवाई की मांग : गांव वासी 
इस संबंधी गांव मानकौर सिंह निवासी मलकीत सिंह, सेवा सिंह, गुरदेव सिंह, निर्मल सिंह, भूपिन्द्र सिंह, पुरुषोत्तम आदि ने बताया कि गांव के कुछ लोगों के कारण हमारा गांव शराब के अवैध कारोबार के लिए बदनाम हो गया है। गांव में पुलिस प्रतिदिन छापामारी करती है और लोगों को पकड़कर शराब भी बरामद की जाती है परंतु शराब का अवैध कारोबार करने वाले जमानत पर छूटते ही दोबारा इस कारोबार में लग जाते हैं क्योंकि महिलाओं के विरुद्ध शराब संबंधी कई मामले पुलिस ने दर्ज कर रखे हैं लेकिन उसके बावजूद भी ये लोग शराब का अवैध कारोबार बंद नहीं करते जिस कारण हमने गांव से शराब के अवैध कारोबार के विरुद्ध जागरूक करने के लिए विशेष अभियान शुरू कर रखा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज रजिन्द्र सिंह उर्फ लाडा के साथ पुलिस ने व्यवहार किया है उससे हमारे द्वारा शुरू किए अभियान को ठेस लग सकती है। इस तरह के पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!