श्री दरबार साहिब के बाहर ईंटें लगाने का मामला, शिरोमणि कमेटी ने की यह अपील

Edited By Urmila, Updated: 20 Jun, 2022 10:15 AM

the matter of laying bricks outside shri darbar sahib

सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के बाहर परिसर में राम नाम छापे की ईंटों को लेकर फैलाए जा रहे गुमराह करने वाले प्रचार से संगत को अवगत होना चाहिए...

अमृतसर (दीपक शर्मा): सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के बाहर परिसर में राम नाम छापे की ईंटों को लेकर फैलाए जा रहे गुमराह करने वाले प्रचार से संगत को अवगत होना चाहिए। इन्हीं शब्दों को व्यक्त करते हुए सचखंड के प्रबंधक श्री हरमंदिर साहिब सुलक्खन सिंह भंगाली ने बताया कि कुछ समय पहले कार सर्विस के दौरान कांप्लेक्स में एक ठेकेदार से कुछ ईंटें मंगवाई गई थी जिस पर राम नाम अंकित है। मामला जब प्रबंधन के संज्ञान में आया तो ठेकेदार को ईंटें लौटा दी गईं और एक भी ईंट नहीं लगाई गई।

उन्होंने कहा कि सिख सद्भावना दल लगातार संगत के बीच यह गुमराह करने वाला प्रचार कर रहा है कि नाली में राम नाम छापे की ईंटें बिछा दी गई हैं। शिरोमणि कमेटी सभी धर्मों का सम्मान करती है और कभी भी इस तरह से कार्य नहीं करती जिससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा कि संगत के बीच किसी भी तरह के भ्रम से बचने के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने सिख सद्भावना दल द्वारा दावा किए जा रहे स्थान को खुदवाया गया।

उन्होंने कहा कि इस मौके पर उनके साथ डी.सी.पी. लॉ एंड आर्डर परमिंदर सिंह भंडाल, मैनेजर नरिंदर सिंह, निशान सिंह, सिख सद्भावना दल के प्रतिनिधि इकबाल सिंह आदि उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि खुदवाई दौरान ऐसी कोई ईंट नहीं मिली जिस पर राम नाम अंकित हो। शिरोमणि कमेटी सिखों के प्रमुख धार्मिक निकाय के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का गंभीरता से निर्वहन कर रही है। उन्होंने संगत से भ्रम प्रचार से सावधान रहने और किसी भी जानकारी के लिए प्रबंधकों से संपर्क न करने की अपील की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!