लड़के के साथ विवाह करवाकर कनाडा गई लड़की ने की 23 लाख की ठगी

Edited By swetha,Updated: 27 Jan, 2020 09:56 AM

the girl who went to canada after marrying the boy was cheated of 23 lakhs

गांव ढिल्लवां के लड़के के साथ विवाह करवाकर कनाडा गई लड़की ने 23 लाख रुपए की ठगी की है। इस मामले में लड़की सहित उसकी मां, पिता, भाई, ताया, ताई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

तपा मंडी(गर्ग, शाम): गांव ढिल्लवां के लड़के के साथ विवाह करवाकर कनाडा गई लड़की ने 23 लाख रुपए की ठगी की है। इस मामले में लड़की सहित उसकी मां, पिता, भाई, ताया, ताई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रमुख नारायण सिंह ने बताया कि जसविन्द्र सिंह पुत्र बहादुर सिंह निवासी ढिल्लवां ने एस.एस.पी. बरनाला को दी शिकायत में बताया कि उसके भाई कुलविन्द्र सिंह पुत्र बहादुर सिंह निवासी ढिल्लवां की मंगनी आईलैट्स पास लड़की गुरप्रीत कौर बेटी जगराज सिंह निवासी दानगढ़ के साथ 3 मई 2018 को हुई थी। उसको कनाडा भेजने का सारा खर्चा उनकी तरफ से किया गया। 

इस दौरान यह तय हुआ कि विवाह के बाद लड़की लड़के को कनाडा ले जाएगी। इसके बाद उसकी मौसी अमृत कौर के खाते से गुरप्रीत कौर की कनाडा जाने के लिए बतौर फीस 21 फरवरी 2018 को 3 लाख 82 हजार 812 रुपए ट्रांसफर किए गए। इसके बाद 3 मार्च 2018 को उसकी तरफ से 5 लाख 18 हजार जमा करवाए गए।  फिर 3 अगस्त 2018 को 4902 डालर गुरप्रीत कौर के खर्च किए के लिए अतिरिक्त भेजे गए। इसके अलावा टिकट खरीददारी, एजैंट की फीस और अन्य खर्च उसके परिवार की तरफ से किया गया। 

उन्होंने बताया कि 1 मई 2019 कुलविन्द्र सिंह का विवाह गुरप्रीत कौर शेरगिल के साथ हो गया। विवाह के बाद 9 मई को गुरप्रीत कौर कनाडा चली गई। तब भी गुरप्रीत कौर की पढ़ाई के लिए फीस उसका भाई भेजता रहा। इसके बाद जब गुरप्रीत कौर को कुलविन्द्र सिंह की फाइल कनाडा जाने के लिए लगवाने को कहा गया तो उसने 15 लाख रुपए और मंगवाकर मायके परिवार को देने के लिए कहा। अब गुरप्रीत कौर उसके भाई कुलविन्द्र सिंह की फाइल नहीं लगा रही। जब भी कुलविन्द्र सिंह अपनी पत्नी को फोन करता तो वह उसे बुरा भला कहती है जिसकी सारी रिकार्डिंग उसके पास है। 

इस तरह गुरप्रीत कौर और उसके परिवार ने मिलकर 23 लाख रुपए की ठगी मारी। पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद गुरप्रीत कौर शेरगिल बेटी जगराज सिंह, राज कौर पत्नी जगराज सिंह, जगराज सिंह पुत्र मेजर सिंह, जसप्रीत सिंह पुत्र जगराज सिंह, ताई गुरमेल सिंह पत्नी गुरतेज सिंह, ताया गुरतेज सिंह पुत्र मेजर सिंह सभी वासी दानगढ़ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रमुख नारायण सिंह ने बताया कि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है, फाइल पुलिस के उच्चाधिकारियों के पास गई हुई है।


  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!