आतंकी भारत छोड़ें, जिंदगी अब मुस्कराने की इच्छुक : गणेशी लाल

Edited By Des raj,Updated: 16 Sep, 2018 09:26 PM

terrorists leave india life wants to smile now ganeshi lal

ओडि़सा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने आज सीमा पार से हो रहे आतंकी हमलों को देखते हुए आतंकियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा है कि अब आतंकियों को भारत छोड़ देना चाहिए क्योंकि जिंदगी अब मुस्कराना चाहती है। पंजाब केसरी समूह द्वारा आज आयोजित 115वें...

जालन्धर (सुनील धवन/अश्विनी खुराना): ओडि़सा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने आज सीमा पार से हो रहे आतंकी हमलों को देखते हुए आतंकियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा है कि अब आतंकियों को भारत छोड़ देना चाहिए क्योंकि जिंदगी अब मुस्कराना चाहती है। पंजाब केसरी समूह द्वारा आज आयोजित 115वें शहीद परिवार फंड समारोह में बतौर मुख्यातिथि शहीद परिवारों को संबोधित करते हुए प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि भारत के लोगों ने अब ठान लिया है कि वह आतंकवादी को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देंगे। लोग आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए तैयार बैठे हैं।

PunjabKesariपरिवारों को आर्थिक सहायता के लिए दिया घरेलू सामान
शहीद परिवार फंड समारोह में आज आतंकवाद से प्रभावित 241 परिवारों में 83.90 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व घरेलू उपयोग की सामग्री वितरित की गई। सूची नं. 128 में दर्ज पीड़ित परिवारों को 40-40 हजार रुपए की एफ.डी.आर. तथा सूची नं. 127 में दर्ज परिवारों को 30-30 हजार रुपए की एफ.डी.आर. दी गई। इसके अलावा प्रत्येक पीड़ित परिवार को एक पंखा/सिलाई मशीन, 4 कम्बल, दो कपड़े के पीस, एक बर्तन का सैट, एक तौलिया, एक लेडीज सूट, एक स्वैटर, 5 किलो चावल तथा 10 किलो आटा भी दिया गया। 

अब भारत में कोई भी न हो शहीद
प्रो. गणेशी लाल ने कामना की कि अब भारत में कोई भी व्यक्ति शहीद नहीं होना चाहिए। उन्होंने सख्त शब्दों में कहा कि अब हमें शहीदियां देनी नहीं बल्कि अब हमें दुश्मनों को शहीद करना है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का जल्द ही खात्मा देश से हो जाएगा। राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने श्री विजय चोपड़ा को शहीद परिवार फंड समारोह करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि भारत की एकता व अखंडता को बरकरार रखने के लिए वह लगातार शहीद परिवारों की मदद करते आ रहे हैं। वह किसी भी अभिलाषा व आकांक्षा से रहित हैं तथा भारत को संचित करने के प्रयासों में जुटे हुए हैं। 

श्री विजय चोपड़ा जी को ओडि़सा में शहीद परिवार फंड का कार्यक्रम करने का न्यौता 
उन्होंने श्री विजय चोपड़ा को ओडि़सा में शहीद परिवार फंड का एक कार्यक्रम करने का न्यौता देते हुए कहा कि ओडि़सा राजभवन इसके लिए श्री चोपड़ा व अन्य सदस्यों का अभिनंदन करेगा। ओडि़सा सरकार उनके ठहरने, खाने-पीने का प्रबंध करके गौरवांनित महसूस करेगी। 

सेना में पंजाबियों की घट रही गिनती : राव इंद्रजीत सिंह 
समारोह की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि वह इस समारोह में आने हेतू 3 साल से प्रयासरत थे। पंजाब सदैव ही देश की ढाल रहा है और इसने आगे होकर कई आक्रमण झेले हैं और आज भी पंजाब सीमा पार से नशों के मामले में आक्रमण का शिकार है। तभी सेना में पंजाबियों की संख्या 25 प्रतिशत तक हुआ करती थी परंतु यह संख्या घट रही है। नशा भी एक आतंकवाद के समान है। ‘पंजाब केसरी ग्रुप’ आतंकवाद व अन्य कुरीतियों के विरुद्ध सदैव आवाज बुलंद करता रहा है। उन्होंने शहीद परिवार फंड द्वारा आतंकियों के परिजनों की मदद करने के लिए उनका आभार जताते हुए कहा कि इस कार्य को आगे भी जारी रखा जाना चाहिए ताकि देश विरोधी शक्तियों में यह संदेश जाए कि देश के लोग आतंकवाद के खिलाफ पूरी तरह से एकजुट होकर खड़े हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!