हरसिमरत बादल की जनसभा को लेकर मंडी कलां में तनाव, भारी संख्या में पहुंची पुलिस

Edited By Vaneet,Updated: 11 May, 2019 09:34 PM

tension in mandi kalan about harsimrat badal public meeting

सिख संगठनों के विरोध के चलते अकाली दल द्वारा मंडी कलां में रखी गई जनसभा को रद्द करना पड़ा और बीबी हरसिमरत कौर बादल ...

बठिंडा/बालियांवाली(विजय/शेखर): सिख संगठनों के विरोध के चलते अकाली दल द्वारा मंडी कलां में रखी गई जनसभा को रद्द करना पड़ा और बीबी हरसिमरत कौर बादल पंजाब सरकार की धक्केशाही को लेकर धरने पर बैठी जिससे मंडी कलां में तनाव बरकरार है। शुक्रवार को सिख संगठनों व किसान यूनियन ने मिलकर रोष मार्च निकाला था और चेतावनी दी थी अकाली दल को गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती। जिसके चलते शनिवार को सिख संगठनों व किसान यूनियन ने मिलकर जनसभा स्थल धर्मशाला को ताला जड़ दिया और काली झंडियां लेकर वाहेगुरू का जाप करने लगे। जैसे ही हरसिमरत कौर बादल का काफिला गांव की ओर आने लगा तो विरोधी संगठनों ने अकाली दल के विरुद्ध नारेबाजी करनी शुरू कर दी। 
PunjabKesari
तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस व कमांडों को तैनात किया गया और अकाली दल के काफिले को रास्ते में ही रोक दिया गया। रोष के चलते बीबी हरसिमरत कौर बादल पूर्व मंत्री जनमेजा सिंह सेखों व 20 गांवों के अकाली कार्यकत्र्ताओं के साथ मौड़-रामपुरा सड़क पर धरने पर बैठ गई। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार व कैप्टन अमरेंद्र सिंह के इशारे पर उनकी जनसभाओं को रोका जा रहा है। पंजाब सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है और लोगों को उनका संविधानिक हक भी नहीं दे रही। जनमेजा सिंह सेखों ने कहा कि वह जिला प्रशासन से मंजूरी लेकर जनसभा करने आए थे लेकिन पुलिस ने भी उन पर न जाने के लिए दबाव बनाया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस सरकार के इशारे पर अकाली दल के सभी कार्यक्रमों को साबोताज कर रही है। मौके पर पहुंचे एस.एस.पी. डा. नानक सिंह सहित उच्च पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों को मनाने की कोशिश की और बीबी बादल ने पुलिस के आश्वासन के बाद बीबी बादल ने अपना धरना समाप्त कर दिया। 
PunjabKesari
काली झंडियां लेकर धरने पर बैठे सिख संगठनों ने कहा कि अगर बीबी हरसिमरत कौर बादल उनकी मांगे मान लेती है तो वह उनके विरुद्ध लगे धरने को खत्म कर देंगे। किसान यूनियन सिद्धूपुरा के जगदेव सिंह संदोहा ने कहा कि किसानों के हक में स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने में विफल रही जबकि हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय मंत्री होते हुए भी किसानों के हक की बात नहीं कर पाई। विरोध में काली झंडियां लेकर बैठे सिख संगठनों के साथ भुल्लर भाईचारे के लोगों ने कहा कि एस.जी.पी.सी. से उनके गुरूद्वारे व जमीन को छुड़ाया जाए। 
    PunjabKesari
क्या कहते है आई.जी.
बठिंडा जॉन के आई.जी. एम.एफ. फारूकी का कहना है कि इस धरने से पुलिस का कोई वास्ता नहीं वह तो केवल सुरक्षा के मद्देनजर ही पुलिस को तैनात किए हुए है। हरसिमरत कौर बादल व अकाली दल द्वारा पुलिस पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह झूठे व बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के नाते बीबी हरसिमरत कौर बादल के पास पहले से ही काफी फोर्स मौजूद है लेकिन फिर भी कोई अप्रिय घटना न हो पुलिस को तैनात किया गया।    

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!