सेवा केन्द्रों में शुरू हुई ई-स्टांप सुविधा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Sep, 2017 12:17 PM

suwidha centre jalandhar

ई-स्टांप की सुविधा भी सेवा केन्द्रों में शुरू हो गई। मंगलवार को डी.ए.सी. में स्थित टाईप-1 सेवा केन्द्र के अंदर पहला ई-स्टांप आवेदन स्वीकार किया गया और एस.डी.एम.-1 राजीव वर्मा

जालंधर(अमित):  ई-स्टांप की सुविधा भी सेवा केन्द्रों में शुरू हो गई। मंगलवार को डी.ए.सी. में स्थित टाईप-1 सेवा केन्द्र के अंदर पहला ई-स्टांप आवेदन स्वीकार किया गया और एस.डी.एम.-1 राजीव वर्मा ने अपने दफ्तर में पहला ई-स्टांप लगभग 28,000 की राशि वाला पहला ई-स्टांप पेपर दिनेश कुमार पुत्र विपन कुमार को सौंपा। इस अवसर पर सेवा केन्द्र चलाने वाली निजी कंपनी के साथ-साथ ई-स्टांप पेपर जारी करने वाली कंपनी स्टॉक होल्डिंग कार्पोरेशन आफ इंडिया लिमिटिड के अधिकारी भी उपस्थित थे। 

एस.डी.एम.-1 राजीव वर्मा ने कहा कि ई-स्टांप की सुविधा शुरू होने से आम जनता को काफी फायदा होगा और अपनी-अपनी रजिस्ट्री करवाने वालों को इससे अपने घर के नजदीक स्थित सेवा केन्द्र से ई-स्टांप पेपर खरीदने की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। इतना ही नहीं लोगों की ई-स्टांप खरीदने के लिए बैंकों पर निर्भरता भी कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इसका सीधा लाभ आम जनता को होगा, क्योंकि मौजूदा समय में काफी कम बैंकों में ई-स्टांप की सुविधा प्रदान की जा रही है और वहां भी अक्सर सर्वर की समस्या, अधिक भीड़ या फिर स्टाफ की कमी के कारण लोगों को ई-स्टांप लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, मगर सेवा केन्द्रों में सुविधा शुरू होने से लोगों को आसानी से ई-स्टांप मिल सकेंगे।

डी.ए.सी. में बैठे हुए वसीका नवीस और अष्टामफरोशों को भी इसका काफी लाभ होगा, क्योंकि सब-रजिस्ट्रार बिल्डिंग जहां पर प्रापर्टी रजिस्ट्रेशन का काम किया जाता है, ठीक उसके सामने स्थित टाईप-1 सेवा केन्द्र में ई-स्टांप की सुविधा शुरू होने से उन्हें बाहर जाने के झंझट से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा लोगों को भी ई-स्टांप लेकर सीधा सब-रजिस्ट्रार बिल्डिंग में जाने से समय की बचत भी होगी। ई-स्टांप सुविधा आरंभ करने के पहले दिन केवल एक ही आवेदन आया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!