सुल्तानपुर लोधी बनेगा स्मार्ट सिटी: कैप्टन

Edited By Vatika,Updated: 20 Nov, 2018 01:55 PM

sultanpur lodhi smart city

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि सुल्तानपुर लोधी को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किया जाएगा। चंडीगढ़ के पंजाब भवन में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें साला प्रकाश पर्व समारोहों संबंधी कार्यकारी कमेटी की मीटिंग के...

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि सुल्तानपुर लोधी को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किया जाएगा। चंडीगढ़ के पंजाब भवन में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें साला प्रकाश पर्व समारोहों संबंधी कार्यकारी कमेटी की मीटिंग के दौरान संत समाज के नुमाइंदों को संबोधित करते हुए कैप्टन ने इस पवित्र और धार्मिक समागम से राजनीति को दूर रखने पर जोर दिया।

मुख्यमंत्री ने इस समागम को यादगार बनाने के लिए संत समाज के नुमाइंदों के सहयोग और मदद की मांग की। मुख्यमंत्री ने समूह संस्थाओं से अपील की कि पार्टीबाजी से ऊपर उठकर यह समागम उस उत्साह के साथ मनाया जाए, जिस उत्साह के साथ मनाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व का लोगो भी रिलीज किया। यह लोगो गवर्नमैंट आर्ट्स कालेज, चंडीगढ़ की पोस्ट-ग्रैजुएट छात्रा तुलसी देवी ने डिजाइन किया है मुख्यमंत्री ने उसे 21 हजार इनाम दिया।

बेअदबी की घटनाओं के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा 
कैप्टन अमरेंद्र ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब समेत अन्य धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामलों में शामिल सभी दोषियों को सजा दिलवाने का वायदा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई के सार्थक नतीजे सामने आए हैं और पुलिस की तरफ से बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए गए हैं। 

काली वेईं हो साफ 
प्रसिद्ध वातावरण माहिर बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल ने काली वेईं में 550 क्यूसिक पानी छोड़कर सुल्तानपुर लोधी पवित्र काली वेईं को साफ करने की राज्य सरकार से अपील की। 

समागम बनेगा ऐतिहासिक समारोह 
सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने समूह धार्मिक और सामाजिक जत्थेबंदियों को न्यौता दिया कि वह आपसी सद्भावना की मिसाल कायम करने के लिए इस बहुत बड़े धार्मिक समागम को बेमिसाल ढंग से मनाएं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!