चुनावी वादे करके पूरा न करने वाली पार्टियों की मान्यता रद्द करे आयोग: खैहरा

Edited By Vatika,Updated: 14 Jan, 2019 04:29 PM

sukhpal khaira aap

आम आदमी पार्टी (आप) से अलग होकर बनी पंजाबी एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने चुनाव आयोग मांग की है कि जो पार्टी चुनावी घोषणा करके उसे पूरा नहीं करतीं ,उनकी मान्यता रद्द होनी चाहिए। खेहरा आज माघी मेले पर दरबार साहिब गुरूद्वारा में माथा...

मुक्तसर: आम आदमी पार्टी (आप) से अलग होकर बनी पंजाबी एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने चुनाव आयोग मांग की है कि जो पार्टी चुनावी घोषणा करके उसे पूरा नहीं करतीं ,उनकी मान्यता रद्द होनी चाहिए। खेहरा आज माघी मेले पर दरबार साहिब गुरूद्वारा में माथा टेकने आए थे ।
PunjabKesari
माथा टेकने के बाद आज यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वादा करके मुकरने वाली पार्टियां मतदाताओं की भावनाओं से सीधा खिलवाड़ करती हैं जिसके प्रति चुनाव आयोग को सख्त होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पंजाबी एकता पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी घोषणापत्र पेश करेगी ।वह लिखित तौर पर आयोग को हलफनामा देंगे कि वे जो वायदे मतदाताओं से करेंगे उन्हें पहले 2 वर्ष में पूरा किया जाएगा ।यदि ऐसा न हो तो उनकी पार्टी की मान्यता रद्द कर दी जाए। खैहरा ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौर कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुटका साहिब की शपथ तथा लिखित तौर पर भी मतदाताओं से समझौते किए थे लेकिन अनुमानत: कर्ज 80 हजार रुपए प्रति किसान कर्ज ही माफ हुआ है। यह लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है। नशे को लेकर कांग्रेस विधायक कुलबीर जीरा द्वारा गत दिनों लगाए आरोप की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यह बात साबित करती है कि नशा अभी खत्म नहीं हुआ और इसमें कुछ नेता और बड़े पुलिस कर्मचारियों का हाथ है।

PunjabKesari
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ की ओर से जीरा को 24 घंटे के दिए गए नोटिस को लेकर उन्होंने कहा कि जाखड़ सच्चाई का मुंह बंद करना चाहते हैं क्योंकि पहले भी राज्य पर 250 करोड़ का कर्ज है। खैहरा के अनुसार उन्होंने आप पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है तथा अब वह किसी भी तरह की कार्रवाई के लिए तैयार हैं। उन्हें आप पार्टी ने नहीं बल्कि भुलत्थ के मतदाताओं ने विधायक बनाया है वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। बठिंडा लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे के बारे में उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साथ विचार करने के बाद ही फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि आप सांसद भगवंत मान यह स्पष्ट करें कि वह पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की माफी से सहमत है या नहीं। वह बीते समय से केजरीवाल से न मिलने का बहाना बना रहे हैं।उनका मुख्य मुद्दा शिक्षा, सेहत, लोगों को घर देने और लोगों की सुरक्षा रहेगा। खैहरा ने कहा कि आप पार्टी अपनी पंजाब विरोधी नीतियों के कारण ही आज जीरो स्तर पर आ चुकी है। पूर्व सेना प्रमुख जेजे सिंह को अकाली दल ने अपने लिए इस्तेमाल किया है। वह उनके साथ बातचीत करेंगे ।वह चुटकले सुनाने वाले लोगों को संसद नहीं भेजना चाहते ।वह ऐसे लोगों को भेजना चाहते हैं जो पंजाब के हितों की बात करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!