सुखबीर ने की कबड्डी खिलाड़ी की हत्या की न्यायिक जांच की मांग

Edited By Vaneet,Updated: 12 May, 2018 07:36 PM

sukhbir demands judicial inquiry of kabaddi player murder

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने उभरती कबड्डी खिलाड़ी लक्ष्मी देवी की हत्या की घटना की न्यायिक जांच कराने की है। ...

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने उभरती कबड्डी खिलाड़ी लक्ष्मी देवी की हत्या की घटना की न्यायिक जांच कराने की है। 

बादल ने आज यहां जारी एक बयान में फिरोजपुर जिला पुलिस पर कांग्रेस नेताओं की कथित शह पर आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिजन और क्षेत्र के लोग गुरूहरसहाय में शव के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन जिला पुलिस खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढी की कथित कठपुतली बन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में आनाकानी कर रही है। ऐसा लगता है कि जिले में कानून के शासन की जगह जंगलराज ने ले ली है। 

शिअद प्रमुख ने कहा कि पीड़ित परिवार और अन्य लोग शांतिपूर्ण धरना दे रहे हैं लेकिन फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रीतम सिंह का कहना है कि अगर इन्होंने धरना नहीं समाप्त किया तो इसे बलपूर्वक हटाया जाएगा। उन्होंने एसएसपी पर कांग्रेस के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में उक्त घटना की पुलिस द्वारा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच करने की संभावनाओं पर संदेह उठना लाजमी है तथा केवल न्यायिक जांच में सच्चाई सामने आ सकती है तथा दोषियों को सजा और पीड़ित परिवार को न्याय मिल सकता है। 

बादल ने गुरूहरसहाय थाना प्रभारी भूपिंदर सिंह को भी तुरंत निलंबित करने की मांग की जिन्हें पीड़ित परिवार की जान को खतरा होने सबंधी पहले ही जानकारी दे दी गई थी लेकिन इसके बावजूद वह उसकी मदद के लिए आगे नहीं आए। यहां तक कि वह वारदात होने के लगभग ढाई घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे। शिअद ने उक्त मामले में नामजद सभी 11 लोगों को गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और इसके एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!