आनंद मैरिज एक्ट सभी राज्यों में लागू करवाने के लिए सुखबीर बादल की इच्छा मुहिम में बदली

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Sep, 2017 08:50 AM

sukhbir badal  s wish to implement anand marriage act in all states

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डी.एस.जी.पी.सी.) के महासचिव मनजिंद्र सिंह सिरसा ने कहा कि आनंद मैरिज एक्ट को देश के राज्यों में लागू करवाने के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की इच्छा एक मुहिम में बदल गई है।

पटियाला  (परमीत) : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डी.एस.जी.पी.सी.) के महासचिव मनजिंद्र सिंह सिरसा ने कहा कि आनंद मैरिज एक्ट को देश के राज्यों में लागू करवाने के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की इच्छा एक मुहिम में बदल गई है। सिरसा ने कहा कि जिस समय पाॢलयामैंट ने आनंद मैरिज एक्ट का बिल पास किया था तो उस समय सुखबीर बादल की सोच थी कि यह सभी राज्यों में लागू होना चाहिए और यह सोच अब मुहिम में तबदील हो गई है। शिरोमणि अकाली दल 4 राज्यों में यह एक्ट लागू करवाने में सफल रहा है। 


दिल्ली, बिहार, यू.पी. और उत्तराखंड इस एक्ट को लागू करने की प्रक्रिया पूरी करने के नजदीक हैं और बाकी रहते राज्यों में लागू करवाने के लिए कार्रवाई चल रही है। इस दौरान मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने सिरसा का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस कदम की बहुत जरूरत थी। उन्होंने एक ट्वीट के द्वारा यह संदेश सिरसा को दिया है। 


सिख प्रतिनिधि बोर्ड के महासचिव कुलवंत सिंह और सिटी गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव गुरजीत सिंह ने सिरसा को अलग-अलग पत्र लिख कर कहा कि सिख भाईचारे की यह काफी देर से मांग थी और इसकी वजह से भाईचारे के सदस्यों को अलग शान हासिल हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!