सफाई सेवकों व पार्षदों ने नगर कौंसिल के दफ्तर को घेरकर दिया धरना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Dec, 2017 12:00 PM

strike by the cleaning workers

नगर कौंसिल में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब सफाई सेवकों व पार्षदों ने इकट्ठे होकर नगर कौंसिल के दफ्तर का घेराव किया। घेराव करने में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। उनका कहना था कि नगर कौंसिल के  ई.ओ. ने शहर में जो गौवंश पकड़े थे उनकी 1 लाख...

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): नगर कौंसिल में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब सफाई सेवकों व पार्षदों ने इकट्ठे होकर नगर कौंसिल के दफ्तर का घेराव किया। घेराव करने में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। उनका कहना था कि नगर कौंसिल के  ई.ओ. ने शहर में जो गौवंश पकड़े थे उनकी 1 लाख 55 हजार रुपए की पेमैंट सफाई सेवकों को देने की बजाय खुद ही हड़प कर ली है।

यह पेमैंट हड़प करके ई.ओ. बरनाला ने बड़ा घपला किया है जो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। इतना ही नहीं आज नगर कौंसिल के दफ्तर का डिप्टी डायरैक्टर पटियाला दौरा करने आई हुई थीं। सफाई सेवकों व पार्षदों ने डिप्टी डायरैक्टर का भी घेराव किया व उनके साथ दफ्तर में बहस भी हुई। इस दौरान सफाई सेवकों व पार्षदों ने विरोध करने का अनोखा ढंग भी अपनाया। 

एक गेट को लगाया ताला, दूसरे में बैठे धरने पर, डिप्टी डायरैक्टर को जाना पड़ा पैदल
डिप्टी डायरैक्टर से तलखी होने के बाद सफाई सेवक व पार्षद उनके दफ्तर से बाहर आ गए व एक गेट को ताला लगा दिया और दूसरे गेट पर धरना दे दिया। कुछ समय बाद डिप्टी डायरैक्टर दफ्तर से बाहर आई तो उन्होंने देखा कि एक गेट को ताला लगा है व दूसरे गेट पर धरना लगा हुआ है तो वह पैदल ही नगर कौंसिल के दफ्तर से बाहर आ गईं। 

ई.ओ. से मांगा जाएगा जवाब : डी.सी.
जब इस संबंधी डिप्टी कमिश्रर घनश्याम थोरी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इस संबंधी ई.ओ. को तलब किया जाएगा। आपके समाचार पत्र में इस संबंधी कल भी समाचार प्रकाशित हुआ था मैंने ई.ओ. से इस संबंधी पूछा था कि गौवंश ढोने की पेमैंट किन लोगों को की गई है तो ई.ओ. बरनाला का जवाब था कि गौवंश पकडऩे के लिए सफाई सेवकों के अलावा 4 प्राइवेट व्यक्ति रखे गए थे। उनको हमारे द्वारा पेमैंट दी गई है। बाकी इस मामले की हमारे द्वारा गहराई से जांच की जाएगी।  

डिप्टी डायरैक्टर हमारे पैसे ई.ओ. से दिलवाएं
नगर कौंसिल के दफ्तर में जब डिप्टी डायरैक्टर पटियाला जीवन जगजोत पहुंची तो सफाई सेवक व पार्षद दफ्तर में पहुंच गए व उन्होंने डिप्टी डायरैक्टर से मांग की कि ई.ओ. के खिलाफ जांच की जाए। शहर में जो गौवंश पकड़े थे वे हमने पकड़े थे परंतु हमारी पेमैंट ई.ओ. ने ‘हजम’ कर ली है। डिप्टी डायरैक्टर ने कहा कि इस संबंधी आप मुझे लिखकर दें। सफाई सेवक व कांगे्रसी पार्षद महेश कुमार लोटा ने कहा कि सारा रिकार्ड नगर कौंसिल के  दफ्तर में ही पड़ा है, आप उसको मंगवाकर चैक क्यों नहीं करतीं। इतना कहकर सफाई सेवक उनके दफ्तर से बाहर आ गए।

बैठक में हूं इतना कहकर ई.ओ. ने काटा फोन
जब इस संबंधी ई.ओ. बरनाला परविन्द्र सिंह भट्टी से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने यह कहकर फोन काट दिया कि मैं बैठक में हूं। वर्णनीय है कि गत दिवस भी उनसे इस संबंधी बातचीत करने की कोशिश की गई थी तब भी उन्होंने यही कहकर फोन काट दिया था कि मैं बैठक में हूं।           

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!