स्टेट टैलेंट सर्च परीक्षा में गुरबाज सिंह ने पंजाब भर में किया टॉप

Edited By Updated: 15 Feb, 2017 12:17 PM

state talent search examination gurbaj over the punjab top

एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल, आदर्श नगर के गुरबाज सिंह ने एस.सी.ई.आर.टी. की ओर से लिए गए स्टेट टैलेंट सर्च परीक्षा के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब में टॉप करके स्कूल का नाम रोशन किया है।

जालंधर (विनीत): एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल, आदर्श नगर के गुरबाज सिंह ने एस.सी.ई.आर.टी. की ओर से लिए गए स्टेट टैलेंट सर्च परीक्षा के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब में टॉप करके स्कूल का नाम रोशन किया है। 10वीं के विद्यार्थी गुरबाज सिंह ने 150 में से 140 अंक लेकर यह परीक्षा क्लीयर की है। उसके पिता सुखविन्द्र सिंह पंजाब राज्य बिजली बोर्ड में सीनियर अधिकारी हैं, जबकि माता राजिन्द्र कौर इंजीनियरिंग कालेज में एसोसिएट प्रौफैसर हैं। गुरबाज ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही स्कूल स्टाफ को दिया है जिन्होंने सदा ही उसे आगे बढऩे के लिए मेहनत करने की प्रेरणा दी है। गुरबाज स्कॉलरशिप लेकर इंजीनियर बनना चाहता है। 

एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल आदर्श नगर के साहिल गांधी, पुलकित महाजन, समीक्षा, सिद्धार्थ स्वरूप, स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल के उसनीक सिंह और ए.पी.जे. स्कूल भगवान महावीर मार्ग के अरनव बठला ने भी इस टैस्ट का पहला चरण पार करने में सफलता हासिल की है।  स्टेट स्तर की इस परीक्षा में 10वीं में पढऩे वाले विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसके तहत 6 नवम्बर को हुई उक्त परीक्षा में 3 घंटे का पेपर लिया गया।

विद्यार्थियों ने मैथ्स, साइंस, सोशल स्टडीज और नैश्नल एबिलिटी के पूछे गए प्रश्नों के उत्तर दिए। राज्य भर से 8,197 छात्रों ने उक्त परीक्षा में भाग्य आजमाया जिसमें 101 ने ही सफलता पाई, इनमें से जालंधर जिले से ही 2,975 विद्यार्थियों ने यह टैस्ट दिया था। जिन बच्चों ने यह परीक्षा क्लीयर की है वह अब 14 मई को होने वाली नैशनल स्तर की परीक्षा में अपीयर हो सकेंगे। जो विद्यार्थी वह परीक्षा पास करेंगे उन्हें हायर एजुकेशन के लिए स्कॉलरशिप मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!