पुलिस व निहंगों में हुए एनकाउंटर के मामले की जांच के लिए SIT नियुक्त

Edited By Sunita sarangal,Updated: 23 Mar, 2021 10:10 AM

special investigation team appointed to investigate

चंडीगढ़ से फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच इकट्ठे किए सबूत

तरनतारन(रमन): गांव सिंघपुरा में रविवार को महंत के हत्यारे 2 निहंगों का पुलिस के साथ तकरार हुई, जिसके उपरांत पुलिस द्वारा किए एनकाउंटर में दोनों निहंगों की मौत हो गई। इस तकरार में 2 थाना प्रभारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मामला गंभीर होता देख सोमवार को चंडीगढ़ से 6 सदस्यता फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठे किए व जांच की। इसके साथ ही एस.एस.पी. द्वारा इस घटना की अलग तौर पर जांच के लिए एक 3 सदस्यीय स्पैशल इन्वेस्टिगेशन टीम (आई.एस.टी.) नियुक्त कर ली गई है। मंगलवार को सिविल अस्पताल पट्टी में दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम करने के लिए डाक्टरी बोर्ड बना दिया गया है। घटना की मैजिस्ट्रेटी जांच एस.डी.एम. पट्टी को सौंपी गई है।

ये था मामला
जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के जिला नंदेड़ अधीन आते एक डेरा प्रमुख महंत बाबा संतोख सिंह की तारीख 11 मार्च को मेहताब सिंह उर्फ खंडेवाला बाबा जो श्री आनंदपुर साहिब का निवासी है, ने हत्या की, जो बाद में गांव सुर सिंह के डेरे में अपने साथी गुरदेव सिंह निवासी अमृतसर के साथ आकर छिप गया। थाना वजीराबाद जिला नंदेड़ में मेहताब सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था व पुलिस इसकी खोज कर रही थी। महाराष्ट्र पुलिस द्वारा 20 मार्च की रात को तरनतारन पुलिस के साथ संपर्क करते हुए सूचना दी गई कि दोनों निहंग सुर सिंह के डेरे में मौजूद है। पुलिस द्वारा छापेमारी करने से पहले ही दोनों मौके से फरार हो चुके थे। गांव सिंघपुरा पहुंचने पर थाना वल्टोहा प्रभारी बलविंदर सिंह व थाना खेमकरण प्रभारी नरिंदर सिंह को सूचना मिलने पर दोनों निहंग सिखों को पुलिस ने घेर लिया। इसके बाद दोनों निहंगों ने थाना प्रभारियों की कलाई काटने की नीयत से हमला किया, जिससे थाना प्रभारी गंभीर रूप से घायल हो गए। इसको देख पुलिस ने फायरिंग की व इस फायरिंग का शिकार हुए दोनों निहंग सिखों की मौत हो गई। 

हमले में इस्तेमाल किए हथियार जब्त
इस घटना का जायजा व सबूतों को एकत्रित करने के लिए सोमवार को 6 सदस्यता फॉरेंसिक टीम ने गांव सिंघपुरा में पहुंचकर हमले में इस्तेमाल किए हथियार चंडीगढ़ लैबोरेटरी में जांच के लिए कब्जे में ले लिए हैं।

क्या कहते हैं एस.एस.पी.
एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि थाना खेमकरण प्रभारी सब इंस्पैक्टर नरिंदर सिंह व थाना वल्टोहा प्रभारी इंस्पैक्टर बलविंदर सिंह की सेहत में सुधार हो रहा है। इस घटना की अलग जांच के लिए एस.पी. (आई.) मेहताब सिंह के नेतृत्व में एक स्पैशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया है, जिसमें डी.एस.पी. होमियोसाइड रविशेर सिंह (तफतीशी अधिकारी) व डी.एस.पी. (आई.) कंवलजीत सिंह औलख शामिल हैं। जिला मैजिस्ट्रेट कुलवंत सिंह के हुक्मों पर इस मामले की मैजिस्ट्रेट जांच एस.डी.एम. पट्टी राजेश शर्मा द्वारा की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!