पंजाब बजट में बड़े फैसले लेने के संकेत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jun, 2017 10:48 PM

signs of taking big decisions in punjab budget

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रमुख चुनावी वादों को लागू करने के लिए इस माह के.......

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रमुख चुनावी वादों को लागू करने के लिए इस माह के उत्तराद्र्ध में पेश किए जाने वाले राज्य के वर्ष 2017-18 के बजट में बड़े फैसले लेने के आज संकेत दिए। कैप्टन सिंह ने यहां आईटीवी समूह के पंजाब चैनल की लॉचिंग के मौके पर अपने सम्बोधन में उनकी सरकार की सुशासन देने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने कैबिनेट की पहली ही बैठक में सत्ता में आते ही जनहित में लगभग 140 ऐसे महत्वपूर्ण फैसले लिए जिनके लिए पैसे की कोई जरूरत नहीं थी। 

मुख्यमंत्री ने फिजूलखर्ची पर रोक लगाने तथा राजस्व बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि बजट में राज्य के वित्तीय संकट को लेकर अवश्य कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने हालांकि इनका खुलासा न करते हुए यह जरूर कहा कि उनकी सरकार राज्य की जनता से किया गया हर वादा पूरा करेगी। उन्होंने राज्य में अकालियों के कथित केबल माफिया को समाप्त करने का प्रण दोहराते हुए कहा कि सरकार जल्द ही राज्य की आर्थिक स्थिति को लेकर श्वेत पत्र जारी करेगी जिसमें पिछली अकाली-भाजपा सरकार के कथित भ्रष्टाचार तथा राज्य को बरबादी के कगार पर ले जाने के उसके कारनामों का पर्दाफाश किया जाएगा। 

उन्होंने कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन सहित खालिस्तान तत्वों से खतरे को पूर्णतया खारिज करते हुए कैप्टन सिंह ने कहा कि वह कदापि सज्जन का स्वागत नहीं करेंगे और न ही ऐसे तत्वों के आगे झुकेंगे। कैप्टन सिंह ने जम्मू कश्मीर में दंगाईयों से घिरे अपने सैनिकों को सुरक्षित निकालने के लिए मेजर लीतुल गोगोई के स्थिति की नजाकत को देते हुए मानव कवच का सहारा लेने के फैसले का एक बार फिर समर्थन और इसकी सराहना करते हुए कहा कि अगर वह इस स्थिति में गोली चलाते तो अनेक लोगों की जानें जा सकती थीं। उन्होंने कहा कि अगर वह इस स्थिति में होते तो संभवत: यही फैसला लेते। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि कश्मीर में शांति स्थापित करने का दायित्व सेना का नहीं है बल्कि वहां समस्या का राजनीतिक हल जरूरी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!