घपला: 7400 रुपए का पड़ा एक साइन बोर्ड, नगर कौंसलर ने किया बड़ा दावा

Edited By Tania pathak,Updated: 11 Sep, 2021 12:39 PM

sign board scam city councilor made a big claim

नगर कौंसिल बरनाला की बीते दिन हुई मीटिंग में उछले साईन बोर्डों में हुए घपलो का मसला आज ''पंजाब केसरी'' में प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया गया। जिसकी आज पूरा दिन शहर में...

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): नगर कौंसिल बरनाला की बीते दिन हुई मीटिंग में उछले साईन बोर्डों में हुए घपलो का मसला आज 'पंजाब केसरी' में प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया गया। जिसकी आज पूरा दिन शहर में चर्चा होती रही और आज सुबह से ही हो रही बरसात के बावजूद इस घपले कारण शहर का माहौल पूरी तरह के साथ गर्म रहा। लोग आपस में बातें कर रहे थे कि लोगों की ख़ून पसीने की कमाई को कैसे इस तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाया जा सकता है। लोगों ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों से इस घपले की उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की है जिससे दूध का दूध और पानी का पानी सामने आ सके।

नगर कौंसिल की तरफ से कुछ समय पहले अलग अलग वार्डों में लगाए गए थे संकेतक बोर्ड 
वर्णनयोग कि नगर कौंसिल की तरफ से कुछ समय पहले शहर के वार्डों में अलग अलग गलियों को दिखाते संकेतक बोर्ड लगाए गए थे और जिस समय पर यह संकेतक बोर्ड लगाए जा रहे थे उस समय ही इन बोर्डों की क्वालिटी और उस के मूल्य प्रति उंगलियां उठनीं शुरू हो गई थीं। बाद में जब लोगों को पता लगा कि नगर कौंसिल को एक संकेतक बोर्ड करीब 7400 रुपए का पड़ा है तो उनके दांतों तले जीभ के आ गई थी।

नगर कौंसलर ने डाली आर.टी.आई. 
साईन बोर्डों में कथित तौर पर हुए घपले को उजागर करने के लिए सीनियर नगर कौंसलर हेमराज गर्ग ने 3 सितम्बर को एक आरटीआई डाली थी जिस में उन्होंने नगर कौंसिल से पूछा था कि नगर कौंसिल की तरफ से प्रत्येक वार्ड में गलियों के कोनों पर लगाए साईन बोर्डों बारे विवरण दिया जाये। इन साईन बोर्डों में कौन सी धातू और फाइबर कितनी मात्रा में इस्तेमाल किया गया है, उस का विवरण दिया जाये। इस को ख़रीद करने में नगर कौंसिल के साथ सबंधित कौन से कौन से अधिकारी शामिल थे, उनका ओहदा और नाम बताए जाएं और एक बोर्ड की कितनी कीमत तय हुई है और कुल कितने बोर्ड लगाए और कुल राशि कितनी है संबंधी पूरी जानकारी दी जाये।

नगर कौंसलर हेमराज गर्ग ने बातचीत करते बताया कि नगर कौंसिल से सीधे और स्पष्ट रूप जानकारी मांगी थी और यदि नगर कौंसिल के आधिकारियों के मन में कोई खोट नहीं था तो उन को मेरे तरफ से  मांगी हुई जानकारी मुहैया करवानी चाहिए थी परन्तु नगर कौंसिल की तरफ से मुझे 9 सितम्बर को पत्र जारी कर कर बताया गया कि नगर कौंसिल की तरफ से जो हरेक वार्ड में गलियों के कोनों और साईन बोर्ड लगाए हैं यह सारा काम दफ़्तर नगर कौंसिल बरनाला की मीटिंग में के पास होने उपरांत ही करवाया गया है। अधिकारियों ने न तो साईन बोर्ड के मूल्य बारे बताया न ही बोर्डों में इस्तेमाल की धातू और ओर सामग्री बारे बताया। सिर्फ़ मीटिंग का विवरण डाल कर ही खानापूर्ति कर दी गई। उन्होंने कहा मैं लोगों के पैसो की इस तरह बरबादी नहीं होने दूंगा। मैं नगर कौंसिल के आधिकारियों को वापस भेज दिया है कि उनकी तरफ से मांगी पूरी जानकारी ही मुझे मुहैया करवाई जाये। उन्होंने कहा जो साईन बोर्ड नगर कौंसिल की तरफ से लगवाए गए हैं उस तरह के साईन बोर्ड मैं 2100 रुपए प्रति साईन बोर्ड पूरे शहर में लगवा सकता है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!