छतबीड़-जू पहुंचे सिद्धू, कहा-पर्यटकों की संख्या 10 लाख करने का लक्ष्य

Edited By Vatika,Updated: 18 Jan, 2019 09:03 AM

sidhu in chatbid zoo

पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू वीरवार को छतबीड़-जू में पर्यटन विभाग की ओर से 8 करोड़ की लागत से करवाए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे। पर्यटन विभाग की ओर से करीब 9 लाख की लागत से ए.सी. बस तैयार की गई है, जिसमें पंजाब के...

जीरकपुर(गुरप्रीत): पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू वीरवार को छतबीड़-जू में पर्यटन विभाग की ओर से 8 करोड़ की लागत से करवाए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे। पर्यटन विभाग की ओर से करीब 9 लाख की लागत से ए.सी. बस तैयार की गई है, जिसमें पंजाब के ऐतिहासिक, धार्मिक व पर्यटन स्थलों के बारे में ऑडियो-वीडियो, चित्रों सहित पंजाब की विरासत की जानकारी दी गई है।
PunjabKesari
इस बस का उद्घाटन करते हुए सिद्धू ने बताया कि यह बस पंजाब के हर मेले की पार्किं ग में खड़ी की जाएगी जो लोगों को पंजाब के इतिहास से अवगत कराएगी। उन्होंने नए टिकट घर, टिकट वेटिंग रूम, कैफेटेरिया, नए एंट्री और एग्जिट गेट, इंटरपर्टेशन सैंटर, आर्टिफिशयल लेक आदि का जायजा लिया। सिद्धू ने बताया कि उनकी सरकार को आए अभी महज 2 साल हुए हैं लेकिन इतने समय में पर्यटन विभाग की मेहनत से छतबीड़ चिडिय़ाघर में पर्यटकों का आना 5 लाख से बढ़कर 8 लाख हो गया है जिसे बढ़ाकर प्रति वर्ष 10 लाख पर्यटक करना लक्ष्य है। पर्यटन विभाग द्वारा विकास कार्यों में लगाए गए 8 करोड़ की वर्थ 80 करोड़ जैसी है, जिसके लिए उन्होंने जू अधिकारियों व कर्मचारियों सहित रेंज अफसर व जू एजुकेशन अफसर हरपाल सिंह की विशेष तौर पर प्रशंसा की।
PunjabKesari
हरपाल सिंह (जो जू में कार्यरत है) ने विशेष रुचि व मेहनत करते हुए चल रहे विकास कार्यों को अपनी देखरेख में करवाया। हरपाल जू के जानवरों को अपने बच्चों जैसा प्यार करते हैं। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह जू के करवाए गए नवीनीकरण व विकास कार्य पूरा होने पर उद्घाटन करेंगे। उन्होंने जू में शेर (अमन) व शेरनी (दिया) के जोड़े को भी एडॉप्ट करने का ऐलान किया। उन्होंने मीडियाकर्मियों सहित छतबीड़ जू में शेर के बाड़ा, वॉक इन एवेरी के साथ-साथ नवनिर्मित झील का भी निरीक्षण किया। जिक्रयोग्य है कि टूरिस्ट को आकॢषत करने के लिए जू में काफी बदलाव किया जा रहा है। यहां एक मेन गेट आने-जाने के लिए इसी महीने से शुरू हो जाएगा। जू प्रबंधन का कहना है कि नया गेट इसी महीने से शुरू हो जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!