शॉर्ट सर्किट से लगी आग,3 दुकानों में लाखों का नुक्सान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Oct, 2017 05:05 PM

short circuit fire  loss of millions in 3 shops

वीरवार की मध्यरात्रि को शहर के मुख्य मार्ग के पास स्थित 3 दुकानों में लगी आग से लाखों रुपए का सामान राख होने का समाचार है। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सॢकट बताया जा रहा है।

नवांशहर (त्रिपाठी): वीरवार की मध्यरात्रि को शहर के मुख्य मार्ग के पास स्थित 3 दुकानों में लगी आग से लाखों रुपए का सामान राख होने का समाचार है। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सॢकट बताया जा रहा है। 

बंगा रोड पर स्थित पवन जूस शॉप का तो लगभग सारा सामान राख हो गया जबकि मुख्य मार्ग से करीब 20 मीटर अंदर आर्य समाज रोड पर स्थित एक मोबाइल शॉप तथा एक कपड़े की दुकान में भी आग लग गई परन्तु समय पर आग का पता चल जाने के कारण मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाडिय़ों ने आग पर काबू पा लिया। दुकानों के शटर, बोर्ड इत्यादि को मिलाकर करीब 1 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है। प्रत्यक्षदॢशयों के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सॢकट हो सकता है। हालांकि आग कपड़े की दुकान के बाहर पड़े गत्ते पर पड़ी ङ्क्षचगारियों से लगी प्रतीत होती है। 

 

अज्ञात कार सवारों ने दी फ्रूट शॉप मालिक को आग लगने की जानकारी 

आर्य समाज रोड पर 2 दुकानों पर लगी आग पर अभी दमकल विभाग ने मुश्किल से काबू पाया था कि शहर के बंगा रोड मुख्य मार्ग पर स्थित पवन जूस शॉप में शॉर्ट सॢकट के चलते लगी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। दुकान के मालिक योगेश ने बताया कि वह करीब 10.30 बजे दुकान बंद करके गए थे। 12.15 बजे उसके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर बताया कि वे अमृतसर से चंडीगढ़ जा रहे हैं, उनकी दुकान के पास स्थित बिजली मीटर से शार्ट सॢकट होने से ङ्क्षचगारियां निकल रही हैं तथा वे दुकान के बाहर लगे बोर्ड पर लिखे मोबाइल नंबर से उन्हें जानकारी दे रहे हैं। 

फोन सुनने के बाद वह करीब 5 मिनट में ही दुकान पर पहुंच गए थे तथा अभी आग दुकान तक नहीं पहुंची थी। आर्य समाज रोड स्थित 2 दुकानों पर लगी आग के चलते पहले ही मुख्य मार्ग पर 2 दमकल की गाडिय़ां खड़ी थीं परंतु बिजली चलती रहने के चलते दमकल कर्मचारियों ने पानी की बौछार नहीं की। वे बार-बार पावर कॉम विभाग के शिकायत नंबर पर फोन करते रहे परन्तु किसी ने भी फोन नहीं उठाया। 

 

10-12 लाख का नुक्सान हुआ फू्रट शॉप में 

जब तक बिजली बंद हो पाती, आग दुकान के भीतर प्रवेश कर चुकी थी जिसके चलते दुकान के अंदर पड़ा 1 फ्रिज जलकर राख हो गया जबकि 3 और फ्रिजों को बुरी तरह से नुक्सान पहुंचा। इसी तरह से दुकान का ए.सी. डिस्पैंसर, एल.सी.डी., सी.सी.टी.वी. कैमरे, डी.बी.आर., 2-3 लाख रुपए का फ्रूट, जूस इत्यादि जलकर राख हो गया। आग लगने से करीब 10-12 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। यदि पावर कॉम विभाग के शिकायत नंबर पर कॉल रिसीव कर ली गई होती तो बड़े नुक्सान से बचा जा सकता था। 

 

फोन अटैंड न करने संबंधी करवाएंगे जांच : चीफ इंजीनियर 

जब इस संबंधी पावर कॉम के चीफ इंजीनियर से बात की गई तो उन्होंने कहा यदि किसी कर्मचारी ने फोन अटैंड नहीं किया है तो इस संबंधी पूरी जांच की जाएगी तथा यदि कोई कर्मचारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!