सिखों की रिहाई के मामले में एस.जी.पी.सी. द्वारा कमेटी का गठन, पी.एम. मोदी से करेंगे मुलाकात

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 19 May, 2022 09:13 PM

sgpc on release of sikhs constituted the committee

देश की अलग-अलग जेलों में पिछले लंबे समय से बंद सिखों की रिहाई संबंधी यत्नों के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान एडवोकेट हरजिन्दर सिंह धामी ने एक 9 सदस्यीय समिति का गठन किया है।

अमृतसर ( सागर) : देश की अलग-अलग जेलों में पिछले लंबे समय से बंद सिखों की रिहाई संबंधी यत्नों के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान एडवोकेट हरजिन्दर सिंह धामी ने एक 9 सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति में अलग-अलग पंथक नेता मैंबर लिए गए हैं। एडवोकेट धामी की तरफ से बनाई गई इस 9 सदस्यीय कमेटी एस.जी.पी.सी. प्रधान के अलावा अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान, संत समाज की तरफ से दमदमी टकसाल के प्रमुख बाबा हरनाम सिंह खालसा, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान हरमीत सिंह कालका, शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के प्रधान परमजीत सिंह सरना, दिल्ली समिति के पूर्व प्रधान मनजीत सिंह और सिख प्रचारक बाबा बलजीत सिंह दादूवाल शामिल किए गए हैं। 

धामी ने कहा कि 15 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की जाएगी और जेलों में बदं सिखों की रिहाई के लिए विचारविमर्श करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दविंद्रपाल सिंह भुल्लर की रिहाई को लेकर भी एस.जी.पी.सी. के एक वफद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कुछ बंदी सिखों को रिहा करने की बात की गई थी, जिनमें से कुछ बन्दी सिख अभी रिहा नहीं हुए हैं। इस संबंध में वह प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात करेंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!