जलालाबाद हलके के 1302 किसानों को कर्ज माफी की दूसरी किस्त जारी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 May, 2018 01:55 PM

second installment of debt waiver for 1302 farmers of jalalabad halqa released

कैप्टन सरकार द्वारा सत्ता में आने से पहले किसानों से कर्जा माफी का वादा किया गया था

जलालाबाद (सेतिया): कैप्टन सरकार द्वारा सत्ता में आने से पहले किसानों से कर्जा माफी का वादा किया गया था तथा इसके चलते आज जलालाबाद सब डिवीजन  में 1302 किसानों को करीब 6 करोड़ के कर्ज माफी के सर्टीफिकेट स्थानीय कम्यूनिटी हाल में उपमंडल मैजिस्ट्रेट पिरथी सिंह, नायब तहसीलदार विक्रम गुंबर व अन्य अधिकारियों द्वारा जारी किए गए। 

 

इस मौके सतनाम सिंह ऐयर, स्वर्ण कुमार खेतीबाड़ी अधिकारी, को-आपरेटिव बैंक हरिंदर सिंह कुक्कड़, सुनील कलूजा आदि मौजूद थे। जानकारी देते एस.डी.एम पिरथी सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा 2.5 एकड़ तक के किसानों को कर्जमाफी के आदेश जारी हुए थे तथा उसके तहत जलालाबाद सब डिवीजन में कुल 10 हजार 500 किसानों को कर्जा काफ किए जाने है जिसकी पहली किस्त 1515 किसानों को 5 करोड़ 93 लाख रुपए जारी कर दिया जा चुका है । आज दूसरी किस्त में 1302 किसानों को करीब 6 करोड़ रुपए जारी किए है तथा शेष रहते किसानों को कर्ज माफी की अगली किश्त सरकारी हिदायतों अनुसार जारी कर दी जाएगी। एस.डी.एम ने बताया कि 2.5 एकड़ तक किसानों के 2 लाख रुपए तक कर्ज माफ किए जा रहे है।

 

इस मौके मौजूद किसान केवल कृष्ण गांव लक्खेवाली ने बताया कि उसकी 1.5 एकड़ जमीन है तथा सरकार द्वारा उसका 46,049 हजार रुपए कर्ज माफ किया गया है तथा यह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अच्छी सोच का परिणाम है कि जरूरतमंद किसानों के कर्ज को माफ करने के लिए प्रयत्न किए जा रहे है। इस मौके अन्य किसानों ने बताया कि सरकार की कथनी व करनी में समानता दिखने लगी है क्योंकि उनके साथ किए क माफी के वादे को सरकार पूरा करने में अमलीजामा पहना रही है। किसानों ने यह भी बताया कि जब से कैप्टन सरकार सत्ता में आई है तो खासकर किसानों को कोई भी मुश्किल नहीं आई है क्योंकि अब तक सरकार के कार्यकाल दौरान किसानों द्वारा कटाई की गई दोनों फसलें गेहूं व धान र्निविघन उठाई गई है तथा उन्हें समर्थन मूल्य भी पूरा मिला है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!