मुख्यमंत्री साहिब, क्या स्कूली अध्यापकों को नहीं है कोरोना वायरस का खतरा ?

Edited By Sunita sarangal,Updated: 15 Mar, 2020 08:20 AM

risk of coronavirus at teachers

रैस्टोरैंट व होटलों ने रिसैप्शन व एंट्री पर मुहैया करवाए सैनीटाइजर

लुधियाना(विक्की): देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते जहां पंजाब सरकार ने एहतियात के तौर पर राज्य के सभी स्कूलों-कालेजों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में 31 मार्च तक स्टूडैंट्स को छुट्टियां करने का ऐलान किया है, वहीं सरकार के इस फैसले से कहीं न कहीं अध्यापक वर्ग में निराशा का माहौल कायम हो गया है। 

सरकारी आदेशों के जारी होते ही उक्त संस्थानों में पढ़ाने वाले अध्यापकों में चर्चा छिड़ गई कि सरकार को बच्चों की फिक्र होना अच्छी बात है लेकिन क्या अध्यापकों या अन्य स्टाफ को कोरोना वायरस का कोई खतरा नहीं है? अब निजी स्कूलों एवं कालेजों के अध्यापकों ने भी मुख्यमंत्री को ई-मेल भेजने की तैयारी कर ली है ताकि उनको भी छुट्टियां करने के सरकारी आदेश जारी किए जाएं। कुछ निजी स्कूलों के अध्यापकों ने अपना नाम न छपवाने का आग्रह करते हुए कहा कि हमारे घर में भी बच्चे हैं। इन दिनों हमारी ड्यूटी परीक्षाओं में लगी है। स्कूल आते-जाते समय उनको अगर कोई इंफैक्शन हो जाए तो भी घर में उनके बच्चों को वहीं इंफैक्शन होने का खतरा बरकरार रहेगा, इसलिए सरकार को चाहिए कि अध्यापकों को भी छुट्टियां करने के आदेश जारी करे।

उधर कांग्रेस सरकार के ही शिक्षा, उच्च शिक्षा व तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा छुट्टियों को लेकर जारी किए आदेशों में ही समानता दिखाई नहीं दे रही। स्कूल शिक्षा एवं उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेशों में जहां विद्यार्थियों को छुट्टियां कर अध्यापकों व नॉन-टीचिंग स्टाफ को संस्थाओं में उपस्थित रहने के आदेश जारी किए गए हैं, वहीं तकनीकी एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग पंजाब ने विद्यार्थियों के साथ टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग स्टाफ को भी संस्थाओं में उपस्थित न होने के निर्देश जारी किए हैं। हालांकि इन आदेशों में टीचिंग व नॉन-टीचिंग स्टाफ को अपने पोस्टिंग वाले स्टेशन पर उपस्थित रहने को कहा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें बुलाया जा सके। 

तकनीकी शिक्षा विभाग एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग पंजाब के संयुक्त डायरैक्टर की ओर से जारी पत्र में आई.के. गुजराल पंजाब टैक्नीकल यूनिवर्सिटी जालंधर, महाराजा रणजीत सिंह पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी बठिंडा, समूह सरकारी व गैर-सरकारी इंजीनियरिंग कालेज, समूह सरकारी व गैर-सरकारी बहुतकनीकी कालेज एवं समूह सरकारी व गैर-सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र पंजाब के प्रमुखों को कहा गया है कि 31 मार्च तक अपनी संस्थाओं में छुट्टी रखी जाए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!