जस्टिस जोरा सिंह जालंधर से ‘आप’ उम्मीदवार, जिला प्रधान बोले-बेहद निराशाजनक फैसला

Edited By swetha,Updated: 25 Mar, 2019 08:59 AM

rebellion in aap

अपनी रिवायत को कायम करते हुए एक बार फिर आम आदमी पार्टी हाईकमान ने जालंधर की जिला इकाई को दरकिनार करके फरीदकोट के जस्टिस जोरा सिंह को जालंधर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है।

जालंधर(बुलंद): अपनी रिवायत को कायम करते हुए एक बार फिर आम आदमी पार्टी हाईकमान ने जालंधर की जिला इकाई को दरकिनार करके फरीदकोट के जस्टिस जोरा सिंह को जालंधर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। पार्टी के इस फैसले का जमीनी स्तर के वालंटियरों से लेकर पार्टी के जिला प्रधान तक विरोध करते दिखाई दे रहे हैं। 

अकालियों के करीबी माने जाते थे जस्टिस जोरा सिंह
जस्टिस जोरा सिंह के बारे में बात करें तो किसी समय वह शिरोमणि अकाली दल के बेहद करीबी लोगों में से जाने जाते थे। अकाली दल की सरकार के समय कोटकपूरा और बरगाड़ी में हुए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के बेअदबी कांड की जांच के लिए उन्हें नियुक्त किया गया था। जोरा सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट में अकाली दल व सीनियर पुलिस अधिकारियों को क्लीन चिट दी थी। रिटायरमैंट के बाद गत माह जस्टिस जोरा सिंह ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल के समक्ष ‘आप’ का हाथ थामा था। तभी से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि केजरीवाल द्वारा उन्हें लोकसभा चुनावों में किसी बड़ी सीट से उतारा जा सकता है। जिस प्रकार हाईकमान ने उन्हें जालंधर सीट से मैदान में उतारा है वह बेहद हैरानीजनक है। 

PunjabKesari

आप में बगावत तेज
पार्टी सूत्रों की मानें तो रविवार देर शाम जस्टिस जोरा सिंह का नाम पार्टी की ओर से जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार के तौर पर सामने लाया गया। दोपहर के समय एक फोन करके जिला इकाई के प्रधान डा. शिवदयाल माली को इसकी सूचना दे दी गई थी कि जोरा सिंह को जालंधर से उतारा जा रहा है। पार्टी हाईकमान ने न तो इस संबंधी जालंधर की लोकल लीडरशिप से इस बारे कोई राय ली और न ही वर्करों को ही विश्वास में लिया। इससे जोरा सिंह के नाम का ऐलान होते ही ‘आप’ में बगावत तेज हो गई है। मामले बारे पार्टी के जिला प्रधान डा. शिवदयाल माली से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी मुख्यालय से फोन आया था। इसमें उन्हें बताया गया कि जालंधर सीट से जस्टिस जोरा सिंह मान को उतारने का फैसला किया गया है। इस बारे में किसी को कोई एतराज तो नहीं तो डॉक्टर माली ने इस बारे अपना एतराज दायर किया। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के फैसले का लेकर विरोध तो नहीं करते पर इससे बेहद निराश जरूर हैं। 

PunjabKesari

कईयों ने इस्तीफा देने का किया ऐलान
जब से जालंधर सीट के लिए जस्टिस जोरा सिंह का नाम सामने आया है तभी से पार्टी वर्करों के फोन उन्हें आ रहे हैं। कईयों ने तो इस्तीफा तक देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकारी इकाइयों से बैठक के बाद वह पार्टी हाईकमान के समक्ष अपना विरोध रखेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का जो भी आखिरी फैसला होगा उसके बाद ही वह कुछ कहेंगे। डा. माली ने कहा कि जालंधर के वर्कर उन्हें लोकसभा चुनावों के उम्मीदवार के तौर पर देख रहे थे और पार्टी को इसकी जानकारी भी थी। फिर भी जिस प्रकार हाईकमान ने बाहर से लाकर उम्मीदवार जालन्धर में दिया है उससे लोकल इकाई में निराशा फैली है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!