पंजाबी पगड़ी बन चुकी है गभरूओं का लाइफ स्टाइल

Edited By Sunita sarangal,Updated: 31 Dec, 2019 02:54 PM

punjabi turban become the lifestyle of gabru

पंजाबी फिल्में देखने और पंजाबी कल्चर के शौकीन लोगों के लिए यह समाचार बहुत खुशी वाला होगा कि अब पंजाबी भांगड़ा भी हिंदी फिल्मों के डांस स्टाइल की तरह आगे बढ़ रहा है।

अमृतसर(निकिता): पंजाबी फिल्में देखने और पंजाबी कल्चर के शौकीन लोगों के लिए यह समाचार बहुत खुशी वाला होगा कि अब पंजाबी भांगड़ा भी हिंदी फिल्मों के डांस स्टाइल की तरह आगे बढ़ रहा है। पहले जहां ग्रामीण क्षेत्र के लोग भांगड़ा और बोलियां डालते थे वहीं अब वर्तमान समय में हाइली क्वालिफाइड लोग इस क्षेत्र में आ चुके हैं। दूसरी ओर पंजाब के अलग-अलग क्षेत्रों में बाधी जाने वाली पगड़ी आज के समय में भांगड़े की यूनिफॉर्म होने के साथ-साथ गभरूओं का लाइफ स्टाइल बन चुकी हैं।
PunjabKesari, Punjabi turban become the lifestyle of gabru
टोले स्टाइल की पगड़ी पहनते हुए प्रोफैसर राहुल का कहना है कि इस तरह की पगड़ी कैनेडा में बहुत ज्यादा प्रचलित है। आज के समय में यह पगड़ी माझा क्षेत्र के लोगों की ज्यादा पसंद है। इस पगड़ी के साथ किनारी वाली चेन और वासकेट के साथ बढ़िया कैंठा इस पर ओर भी चार चांद लगा देता है। पंजाबी लोक नाच लुड्डी में पहनी जाने वाली डबल फरला पगड़ी में भांगड़ा कलाकार कुलविन्दर सिंह का कहना है कि इस तरह की पगड़ी को पठानी पगड़ी भी कहते हैं। इसकी दुबई आदि देशों के लोगों में विशेष पहचान है। यह तेजी से लोगों में प्रचलित हो रही है। इस पगड़ी को पहनने वाले के यदि दांत चौड़े हैं तो क्या कहने।
PunjabKesari, Punjabi turban become the lifestyle of gabru
भांगड़ा खेल नहीं साधना है 
भांगड़ा टीम लीडर प्रोफैसर राहुल और टीम के कलाकारों का कहना है कि भांगड़ा कोई आसान खेल नहीं, बल्कि यह एक शारीरिक और मानसिक साधना है। इसमें एकाग्रता की जरूरत होती है। यह तभी संभव हो सकता है जब ये आपका पैशन हो। भांगड़ा लोक नाच जोश और शारीरिक संतुलन का मेल है। भांगड़ा डालते समय शरीर की पूरी ताकत तो लगती ही है परन्तु चेहरे पर मुसकराहट इसमें एक अलग ही रंग लाती है। देखने वालों को इसमें सरलता दिखाई दे न कि थकावट, यह तभी संभव हो सकता है, जब हम अपने शरीर को मजबूत बनाते हैं। इसके लिए हमें अपने खाने-पीने की रुटीन पूरी रखनी पड़ती है। शराब नशा आदि चीजों से  दूर रहना पड़ता है।
PunjabKesari, Punjabi turban become the lifestyle of gabru

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!